विज्ञापन

Kolkata Trainee Doctors Rape-Murder: ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग पर ये क्या बोल गए पूर्व MP CM कमलनाथ?

Mamta Banerjee Resignation: ट्रेनी डाक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले के बाद जारी आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग एक राजनीतिक बात है. उन्होंने आगे कहा, बात स्पष्ट है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

Kolkata Trainee Doctors Rape-Murder: ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग पर ये क्या बोल गए पूर्व MP CM कमलनाथ?
फाइल फोटो

Kolkata Trainee Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता के आरजी कर हॉस्पिटल में ट्रेनी डाक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले से पूरा देश सदमे में है. घटना के एक हफ्ते बाद मामले में कार्रवाई को लेकर पूरे देश में डाक्टर्स धरना दे रहे हैं. मामले पर आंदोलकर्मी पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इस पर पूर्व मध्य प्रदेश सीएम कमलनाथ का बयान सामने आया है.

ट्रेनी डाक्टर के साथ रेप और मर्डर मामले के बाद जारी आंदोलन पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग एक राजनीतिक बात है. उन्होंने आगे कहा, बात स्पष्ट है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.

9 अगस्त को मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिली थी मृतका की डेड बॉडी

गौरतलब है पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में स्थित आरजी कर मेडिकल कॉलेज में गत 9 अगस्त को एक ट्रेनी डॉक्टर से रेप के बाद हैवानियत को पार करते हुए आरोपियों द्वारा उसकी हत्या कर दी गई थी. पीड़िता की डेड बॉडी मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में मिली थी. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मृतका के साथ रेप की पुष्टि हुई थी.

रेप पीड़िता के प्राइवेट पार्ट्स पर गहरे घाव की पुष्टि हुई. उसके बाद उसका गला घोंटा गया

हैवानियत की हद पार करते हुए आरोपियों ने पीड़िता के साथ पहले बलात्कार किया और फिर उसकी हत्या कर दी थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पीड़िता के प्राइवेट पार्ट्स पर गहरा घाव की पुष्टि की गई. उसका गला घोंटा गया, जिससे उसका थायराइड कार्टिलेज टूट गया. उसके पेट, होंठ, उंगलियों और बाएं पैर पर चोट के निशान मिले थे.

मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि, कोलकाता में ट्रेनी महिला डाक्टर के साथ हुई हैवानियत को बीजेपी जिस तरह से उठा रही है, वह गलत है. मामले पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग राजनीति से प्रेरित है. 

मामले में कोलकाता पुलिस में सिविक वॉलंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार किया गया है

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक मृत ट्रेनी डाक्टर के चेहरे पर इतनी ताकत से मारा गया कि उसके चश्मे का कांच टूटकर उसकी आंखों में घुस गया था. मामले में संजय रॉय नामक एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है, जो कोलकाता पुलिस में सिविक वॉलंटियर था. फिलहाल, मामले की जांच सीबाआई कर रही है.

मानव अंगों के अवैध कारोबार से जुड़ा हो सकता है ट्रेनी डाक्टर की हत्या का मामला

सीबीआई जांच में मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है. अब तक की जांच और डॉक्टर के बैचमेट्स के बयानों से पता चला है कि ट्रेनी डाक्टर की हत्या मानव अंगों के अवैध कारोबार से जुड़ा हो सकता है. कहा जा रहा है कि मानव अंगों के अवैध कारोबार से पर्दा उठने की कोशिशें रोकने के लिए ट्रेनी डॉक्टर के साथ उक्त वारदात को अंजाम दिया गया होगा.

ये भी पढ़ें-New Law: भोपाल में अपराधियों की अब खैर नहीं, पुलिस कमिश्नर का नया फरमान, लागू हुआ नया कानून

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Indore में टूरिस्ट स्पॉट पर आर्मी अफसर से लूट, पुलिस ने कहा बदमाशों ने महिला मित्र को पीटा और रेप किया
Kolkata Trainee Doctors Rape-Murder: ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग पर ये क्या बोल गए पूर्व MP CM कमलनाथ?
Contractor Blacklisted After Satna Pond's Dam Breaks Flooding 50 Houses, Minister Orders Immediate Action
Next Article
Satna : तालाब की मेड़ टूटी तो नप गई ठेका कंपनी, मंत्री ने कहा- "फौरन इनके बैंक.... "
Close