विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Exit Poll को कमलनाथ ने बताया बड़ी साजिश, कार्यकर्ताओं से की ये खास अपील

Election 2023 Exit Poll:विधानसभा चुनावों के आए एग्जिट पोल्स के बीच प्रदेशों में राजनीति गरमाई हुई है. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने एग्जिट पोल को साजिश बताया है. उन्होंने एक ट्वीट कर कार्यकर्ताओं से निराश नहीं होने की अपील भी की है.

Read Time: 4 min
MP Exit Poll को कमलनाथ ने बताया बड़ी साजिश, कार्यकर्ताओं से की ये खास अपील

Exit Poll Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश सहित 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए काउंटिंग 3 दिसंबर को यानी कल होगी. इसके पहले आए एग्जिट पोल (Exit Poll) ने प्रदेशों में खलबली मचा कर रख दी है. एग्जिट पोल के बाद राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच भी तीखी जुबानी जंग चल रही है.

इस बीच मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ( kamalnath) ने एग्जिट पोल को एक साजिश करार दिया है. इसके साथ ही उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील के लिए एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा है कि भाजपा (BJP) चुनाव हार चुकी है. कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को निराश करने के लिए एग्जिट पोल बनाए गए हैं. 

अपने पोस्ट में कमलनाथ ने ये लिखा

कमलनाथ ने अपने एक्स हैंडल पर एक पोस्ट कर लिखा कि कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से मैदान में आ जाएं. भाजपा (BJP) चुनाव हार चुकी है. कुछ एग्जिट पोल जानबूझकर इसलिए बनाए गए हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता निराश हों और झूठा माहौल दिखाकर अधिकारियों पर दबाव बनाया जाए.उन्होंने आगे लिखा कि यह षड्यंत्र कामयाब होने वाला नहीं है. कांग्रेस के सभी पदाधिकारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, मोर्चा संगठनों के प्रमुख और प्रकोष्ठ के पदाधिकारी अपने-अपने काम में जुट जाएं और निष्पक्ष मतगणना कराएं.हम सब जीत के लिए तैयार हैं. हम सब एकजुट हैं. आपको कोई भी समस्या लगती है, तो आप सीधे मुझसे बात करें. 3 दिसंबर को कांग्रेस पार्टी की सरकार बन रही है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 5वीं बार लेंगे सीएम पद की शपथ के सवाल पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा... 'जिंदाबाद'

क्या कहता है एग्ज़िट पोल 

पोल ऑफ पोल्स के तहत, मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों में से बीजेपी को 124 सीटें मिलने का अनुमान है. यानी BJP राज्य में सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बनेगी. मध्य प्रदेश में कांग्रेस को 102 सीटें मिलने का अनुमान है. छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों में से कांग्रेस को 49 सीटें मिलती दिख रही हैं. यानी छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की फिर से सरकार बनने का अनुमान है. जबकि बीजेपी को 38 सीटें मिलती दिख रही हैं. वहीं, राजस्थान में सत्ता बदलने का रिवाज बरकरार रह सकता है.  जनता ने इस बार कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी पर भरोसा जताया है. पोल ऑफ पोल्स के मुताबिक, राजस्थान की 199 सीटों में से बीजेपी को 104 सीटें मिलती दिख रही हैं. 

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के मीडिया सलाहकार का बड़ा आरोप, 'बीजेपी ने मतगणना के दिन काउटिंग एजेंट को बवाल करने को कहा है'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close