Gwalior में जनसुनवाई के दौरान युवक ने लगाई गुहार, अब मुझे मौत दे दो सरकार! जानिए क्या है फरियाद?

Gwalior News: ग्वालियर के एसपी ऑफिस (SP Office) पहुंचे नगर निगम (Nagar Nigam Gwalior) के वार्ड क्रमांक 65 सिकंदर कंपू राजपूत कॉलोनी निवासी नवीन सिंह ने 2 वर्ष पहले इलाके के दबंग भू माफिया मनीष दीक्षित एवं दीपक तिवारी के खिलाफ शासकीय जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की थी, जिस पर आरोपियों ने नवीन सिंह से रंजिश पालते हुए उसे धमकाना शुरू कर दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Madhya Pradesh Jansunwai: ग्वालियर (Gwalior) के सिकंदर कंपू में रहने वाला एक परिवार इलाके के दबंग भू-माफियाओं (Land Mafia) से इतना प्रताड़ित है कि परिवार के मुखिया ने राष्ट्रपति (President of India), प्रधानमंत्री (Prime Minister of India), राज्यपाल (Governor of Madhya Pradesh) और केंद्रीय मंत्री सहित मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) और पुलिस (MP Police) के आला अधिकारियों से इच्छा मृत्यु की मांग की है. परिवार के मुखिया का कहना है कि भू माफिया द्वारा सरकारी जमीन पर किए गए कब्जे की शिकायत पर उन्हें लगातार धमकाया जा रहा है जिस कारण उनका घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है.

क्या है पूरा मामला?

ग्वालियर के एसपी ऑफिस (SP Office) पहुंचे नगर निगम (Nagar Nigam Gwalior) के वार्ड क्रमांक 65 सिकंदर कंपू राजपूत कॉलोनी निवासी नवीन सिंह ने 2 वर्ष पहले इलाके के दबंग भू माफिया मनीष दीक्षित एवं दीपक तिवारी के खिलाफ शासकीय जमीन पर कब्जा करने की शिकायत की थी, जिस पर आरोपियों ने नवीन सिंह से रंजिश पालते हुए उसे धमकाना शुरू कर दिया. कुछ दिनों पूर्व इलाके के सीएसपी (CSP) को झूठा आवेदन देकर झूठे मामले में फंसाने की साजिश भी रची गई और शिकायत वापस लेने को कहा गया. फरियादी ने जब इनकार किया तो आरोपियों के द्वारा राह चलते जान से मारने की धमकी दी गई. इस कारण से नवीन सिंह और उनका पूरा परिवार भय ग्रस्त है और राष्ट्रपति से इच्छा मृत्यु की मांग की है. वहीं इस मामले में ग्वालियर एसपी का कहना है कि शिकायतकर्ता द्वारा दिए गए आवेदन की हम सीएसपी स्तर के अधिकारी से जांच कर कर आगे कार्रवाई करेंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में 3000 शिक्षकों की नियुक्तियों पर मंडराया खतरा, Teachers ने कहा हमें मौत दे दो सरकार

Advertisement

यह भी पढ़ें : CM मोहन यादव का ऐलान- MP के हर गांव में होंगे PM किसान समृद्धि केंद्र, सिंचाई पर यह कहा

Advertisement

यह भी पढ़ें : PMAYG: छत्तीसगढ़ को मिली 8,46,931 घरों की सौगात, CM विष्णु देव ने कहा- थैंक यू मोदी जी

यह भी पढ़ें : Gwalior में किए गए हैं मंकीपॉक्स को लेकर खास इंतजाम, आइसोलेशन वार्ड से हेल्प डेस्क तक जानिए लक्षण व बचाव

Topics mentioned in this article