Special Olympics: स्वीडन में चल रहे स्पेशल ओलंपिक में जबलपुर के तरुण का लाजवाब प्रदर्शन, दागे सबसे ज्यादा गोल

Football Player Tarun Kumar: स्वीडन में खेले जा रहे स्पेशल ओलंपिक में भारतीय फुटबाल टीम लगातार मैच जीत रही है. वहीं जबलपुर के तरुण कुमार सबसे ज्यादा गोल कर टॉप पर बने हुए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Sweden Special Olympics: स्वीडन में चल रहे स्पेशल ओलंपिक में जबलपुर (Jabalpur) के तरुण का जलवा दिख रहा है. तरुण के तीन गोल की बदौलत भारतीय टीम (Indian Football Team) लीग में सबसे ऊपर है. स्वीडन जाने के पहले तरुण (Tarun Kumar) ने एनडीटीवी बात करते हुए इशारों में बताया था कि भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं और वह स्वर्ण पदक जीत कर आएंगे. तरुण का यह विश्वास अब मैदान में दिख रहा है और यही विश्वास भारतीय टीम को शीर्ष पर बनाए हुए है. बता दें कि तरुण स्पेशल ओलंपिक (Special Olympics) में भारतीय फुटबॉल टीम के सदस्य हैं, जो कि जबलपुर के जस्टिस तंखा मेमोरियल स्कूल फॉर स्पेशल चिल्ड्रन (Justice Tankha Memorial School for Special Children) के छात्र हैं.

मैच के दौरान तरुण.

टीम इंडिया लगातार जीत रही मैच

स्कूल के संरक्षक बलदीप सिंह मैनी ने NDTV को बताया कि टीम इंडिया का दिन शानदार रहा. टीम ने दोनों मैच जीते. पहले मैच में भारतीय टीम ने फिनलैंड को 3-0 से हराया, जिसमें शाहीर मुहम्मद, स्टालिन और तरुण कुमार ने एक-एक गोल किए. वहीं दूसरे मैच में, भारतीय टीम ने जर्मनी को 6-0 से हराया. इस मैच में तरुण कुमार ने 2 गोल किए. वहीं कृष्णा अग्रवाल, शाहीर मोहम्मद, अदीब और एमडी तौफीक ने एक-एक गोल का योगदान दिया.

Advertisement

गोथिया कप के तीसरे दिन मैच 3 में भारतीय टीम ने हांगकांग को 6-0 से हराया. जिसमें शाहीर मुहम्मद और अदीब खान ने 2-2 गोल किए. वहीं स्टालिन और एमडी तौफीक ने एक-एक गोल किए. गोथिया कप के मैच नंबर 4 में भी टीम इंडिया का जलवा चला. टीम ने डेनमार्क को 3-1 से हराया, जिसमें शाहीर मुहम्मद ने 2 गोल किए और स्टालिन ने एक गोल किया.

Advertisement

स्पेशल ओलंपिक में भारतीय टीम टॉप पर है.

सबसे ज्यादा गोल तरुण के नाम

स्वीडन में चल रहे स्पेशल ओलंपिक में भारतीय फुटबाल टीम में शामिल तरुण कुमार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 3 गोले दागे हैं. यह उपलब्धि जबलपुर के लिए गौरवपूर्ण है. वहीं तरुण के कोच प्रभात कहते हैं, हमारी फुटबाल टीम स्पेशल ओलिंपिक खेलने स्वीडन गई, भारतीय टीम ने अपने पहले दोनों मैच जीतकर इतिहास बनाया.

Advertisement

कांग्रेस नेता विवेक तन्खा ने व्यक्त की खुशी

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और जस्टिस तन्खा मेमोरियल स्कूल के संस्थापक विवेक तन्खा (Vivek Tankha) ने तरुण की इस उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए बधाई दी है. विवेक तन्खा ने कहा कि पूरा विश्वास है कि भारतीय टीम गोल्ड मेडल लेकर भारत का नाम दुनिया में ऊंचा करेगी.

यह भी पढ़ें - Special Olympics Games: स्वीडन में जलवा बिखेरेंगे जबलपुर के फुटबॉलर, जानिए तरुण के संघर्ष की दास्तान

यह भी पढ़ें - Paris Olympics 2024: अदाणी ग्रुप ने भारतीय खिलाड़ियों के लिए लॉन्च किया कैंपेन, देखिए Desh ka Geet...