इंदौर पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर का हुआ सम्मान, फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने अपने अंदाज में की तारीफ

MP News: इंदौर पुलिस के बहादुर अफसर किशोर कुमार प्रजापत का सम्मान किया गया. फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने उन्हें सम्मानित करते हुए कई बातें कहीं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Indore Police: इंदौर पुलिस के जांबाज अफसर सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार प्रजापत (Sub-Inspector Kishore Kumar Prajapat) का सोमवार को सम्मान किया गया. खास बात यह है कि उनका सम्मान जाने-माने फिल्म अभिनेता रजा मुराद (Film Actor Raza Murad) ने अपने हाथों से किया. इस दौरान फिल्म अभिनेता रजा मुराद ने सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार की जमकर तारीफ की और कहा कि समाज सेवा का यह जज्बा हमेशा अच्छे लोगों में ही पाया जाता है. बता दें कि सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार प्रजापत ने पिछले दिनों भयानक आग हादसे में 10 लोगों की जान बचाई थी.

10 लोगों की बचाई थी जान

इंदौर की पपाया ट्री होटल राउ में पिछले दिनों भयानक आग लगने के बाद राऊ थाना पुलिस के सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार प्रजापत ने अपनी जान पर खेलकर 10 लोगों की जान बचाई थी. उन्होंने होटल के बाहर से रस्सी से चढ़कर इन सभी लोगों को सुरक्षित निकाला था. इसी मामले में होटल साउथ एवेन्यू इंदौर में फिल्म एक्टर रजा मुराद ने ट्रॉफी और गौरव रत्न अवॉर्ड देकर सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार को सम्मानित किया.

'जब भी जरूरत होगी, देश सेवा के लिए आगे रहेंगे'

उपनिरीक्षक किशोर कुमार प्रजापत खरगोन जिले के भीकनगांव नगर के निवासी हैं. यह कार्य करके उन्होंने अपने माता-पिता के साथ ही नगर और प्रदेश का नाम भी रोशन किया है. साथ ही पुलिस विभाग का गौरव भी बढ़ाया है. ऐसे जांबाज पुलिस ऑफिसर को आगे बढ़ाने की शासन से उम्मीद की जा रही है. इस सम्मान को पाकर सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार प्रजापत ने कहा कि लोगों की जान बचाना उनका कर्तव्य था जिसे उन्होंने पूरा किया. उन्होंने कहा कि जब भी उनकी जरूरत होगी, वे देश सेवा के लिए हमेशा आगे आते रहेंगे.

इंदौर जिले के राउ पुलिस थाना क्षेत्र में किशोर कुमार प्रजापत जनता के बीच भी खासे लोकप्रिय हैं. उनके मिलनसार स्वभाव और समाज सेवा के जज्बे को देखते हुए ही सामाजिक संगठनों ने यह आयोजन किया, जिसमें उनका सम्मान किया गया.

Advertisement

रजा मुराद ने अपने तरीके से की तारीफ

फिल्म अभिनेता रजा मुराद की आवाज के यूं तो सभी दीवाने हैं, वहीं जब वे इंदौर पहुंचे और इस आयोजन में उन्होंने राऊ पुलिस थाना क्षेत्र के सब इंस्पेक्टर किशोर कुमार प्रजापत का सम्मान किया तो उन्होंने अपने अंदाज में सब इंस्पेक्टर की तारीफ की. उन्होंने कहा कि समाज सेवा का यह जज्बा हमेशा अच्छे लोगों में ही पाया जाता है. किशोर प्रजापत की वजह से ही 10 लोगों की इस हादसे से जान बच पाई है.

यह भी पढ़ें - सेल्समैन को कोर्ट ने सुनाई चार साल की सजा, रिश्वत लेने के मामले में पाए गए दोषी

Advertisement

यह भी पढ़ें - दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद जागी मध्य प्रदेश सरकार, सीएम यादव ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिए ये निर्देश