MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा

इंदौर की लोकायुक्त पुलिस ने गुरुवार को एक लाख की रिश्वत मांगते हुए एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर और उसके कलेक्शन एजेंट को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. इस खबर में पढ़ें कि किस काम के लिए ये रिश्वत मांगी जा रही थी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Lokayukta Police News: इंदौर (Indore) लोकायुक्त पुलिस को गुरुवार बड़ी सफलता मिली. लोकायुक्त पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम की धारा 7 और 61(2) BNS तहत कार्रवाई करते हुए एक लाख की रिश्वत लेते हुए एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई की. लोकायुक्त पुलिस ने ये कार्रवाई आवेदक चाणक्य शर्मा की ओर से पुष्पेंद्र साहू जूनियर इंजीनियर पर लगाए गए आरोप के आधार पर की है.

दरअसल, आवेदक चाणक्य शर्मा की ओर से  मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र में विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के जोनल कार्यालय सुभाष चौक में कार्यरत जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र साहू के विरुद्ध एक लाख रुपये की रिश्वत मांगने के संबंध में शिकायत पुलिस अधीक्षक राजेश सहाय को लोकायुक्त कार्यालय इंदौर से की थी.

ये भी पढ़ें- त्योहारी सीजन में 4 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, परेशानी से बचने के लिए जल्दी निपटा लें अपना काम

यह है मामला

आवेदक ने मकान में एक नए घरेलू विद्युत कनेक्शन के लिए विद्युत मंडल में आवेदन किया था. जूनियर इंजीनियर पुष्पेंद्र साहू ने आवेदक के मकान का सर्वे करने के बाद व्यावसायिक विद्युत कनेक्शन पैनल से एक घरेलू विद्युत कनेक्शन देने के एवज में आवेदक से रिश्वत की मांग रखी. इसके बाद पुष्पेंद्र साहू को उनके कार्यालय में पदस्थ आउटसोर्स  से नियुक्त कर्मचारी अजहरुद्दीन कुरैशी के जरिए आवेदक से एक लाख रुपये रिश्वत की राशि प्राप्त करते पकड़ा गया. आरोपी पर भ्रष्टाचार निवारण संशोधन अधिनियम की धारा 7 एवं 61(2)BNS के तहत कार्रवाई गई. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- जवारे विसर्जन कार्यक्रम में डांस कर रहा था यह अधेड़ शख्स,  अचानक हार्ट अटैक से हो गई मौत