ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़: भोपाल और झाबुआ के बाद इंदौर में बड़ी कार्रवाई, 50 लाख की मेफेड्रोन जब्त, दो गिरफ्तार

Indore Drugs Racket- मध्य प्रदेश में इन दिनों सिलसिलेवार ड्रग्स के कारोबार का भंडाफोड़ हो रहा है. भोपाल, झाबुआ के बाद अब इंदौर में बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन बरामद की गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
सांकेतिक तस्वीर

Indore Drugs Racket- मध्य प्रदेश में इन दिनों सिलसिलेवार ड्रग्स के कारोबार का भंडाफोड़ हो रहा है. भोपाल, झाबुआ के बाद अब इंदौर में बड़ी मात्रा में मेफेड्रोन बरामद की गई. इंदौर में पुलिस ने गुरुवार को 50 लाख रुपये के अनुमानित मूल्य की मेफेड्रोन (एमडी) जब्त की है और दो तस्करों को गिरफ्तार किया. 

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ऋषिकेश मीना ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सर्राफा थाना क्षेत्र में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान पारस बसोड़ (35) और रिंकू उर्फ रूपेश चौधरी (36) के रूप में हुई है. 

506 ग्राम मेफेड्रोन बरामद

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपियों की कार से 506 ग्राम मेफेड्रोन बरामद की गई जिसकी कीमत मादक पदार्थों के काले बाजार में करीब 50 लाख रुपये आंकी जा रही है.

मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा से लाए थे ड्रग्स

मीना ने बताया कि दोनों तस्कर मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा से इस मादक पदार्थ की खेप लाए थे और उज्जैन और ग्वालियर के रास्ते आगरा जाकर इसकी सुपुर्दगी करना चाहते थे. 
उन्होंने बताया कि मेफेड्रोन तस्करी के मामले की विस्तृत छानबीन के लिए उन्होंने विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है. 

Advertisement

भोपाल और झाबुआ में हुई थी बड़ी कार्रवाई

डीआरआई झाबुआ जिले में बीते शनिवार को मेफेड्रोन के अवैध उत्पादन में कथित रूप से शामिल एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था. डीआरआई ने 168 करोड़ रुपये की अनुमानित कीमत का ड्रग्स जप्त किया था. वहीं इस मामले में फैक्ट्री के डायरेक्टर समेत चार लोगों की गिरफ्तारी भी हुई.  

वहीं इससे पहले गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा भोपाल में एक ड्रग इकाई का पर्दाफाश करने और 5 अक्टूबर को करीब 1,814 करोड़ रुपये मूल्य की 907.09 किलोग्राम मेफेड्रोन जब्त करने के बाद हुई है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें- भोपाल के बाद झाबुआ में ड्रग्स नेटवर्क का पर्दाफाश, फैक्ट्री से 168 करोड़ का माल बरामद, डायरेक्टर समेत चार गिरफ्तार

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Topics mentioned in this article