विज्ञापन

आसमान से आई आफत, चपेट में आए छत पर खेल रहे दो किशोर की मौत, जानें क्या है पूरा मामला?

Teen Death due to lightning In Indore: काल के गाल में समाए दोनों किशोर भारी बारिश के बीच घर की छत पर खड़े होकर बारिश में भीग रहे थे और अचानक घर के लोगों को एक धमाका सुनाई दिया. धमाके की आवाज सुनकर छत की ओर भागे परिजनों दोनों किशोर छत पर घायल अवस्था में मिले. 

आसमान से आई आफत, चपेट में आए छत पर खेल रहे दो किशोर की मौत, जानें क्या है पूरा मामला?
प्रतीकात्मक तस्वीर
महू:

Two Indore Teenager Death: इंदौर जिले के महू कस्बे में सोमवार को भारी बारिश के बीच एक घर की छत पर खेल रहे दो किशोरों की मौत से दहशत फैल गई. किशोरों की मौत की वजह अभी साफ नहीं हुई है, लेकिन माना जा रहा है कि दोनों की मौत की वजह आकाशीय बिजली हो सकती है, जिसकी चपेट में आने से उनकी मौत हो गई.

काल के गाल में समाए दोनों किशोर भारी बारिश के बीच घर की छत पर खड़े होकर बारिश में भीग रहे थे और अचानक घर के लोगों को एक धमाका सुनाई दिया. धमाके की आवाज सुनकर छत की ओर भागे परिजनों दोनों किशोर छत पर घायल अवस्था में मिले. 

शाम 5 बजे बारिश के बीच हुए तेज धमाके के बाद छत की ओर भागे परिजन 

मामले पर किशनगंज थाना प्रभारी कुलदीप खत्री ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दुर्घटना में मारे गए दोनों किशोर बारिश के दौरान छत पर खेल रहे थे और शाम करीब 5 बजे हुए तेज धमाके के बाद दोनों छत पर घायल अवस्था में पाए गए. उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दोनों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

धमाके के बाद बारिश में छत पर खेल रहे दोनों किशोर घायल अवस्था में मिले 

रिपोर्ट के मुताबिक मृत दोनों किशोरों को पहचान क्रमश 15 वर्षीय सार्थक और अंकित के रूप में हुई है. पुलिस के अनुसार दोनों मृत किशोर शाम को हो रही भारी बारिश के बीच छत पर खेल रहे थे. पुलिस के मुताबिक अचानक हुए धमाके की आवाज सुन परिजन छत की ओर भागे, जहां दोनों गंभीर रूप से घायल अवस्था में पड़े मिले.

अभी हाल में छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की अकाल मौत हो गई. भारी बारिश के बीच मौसम विभाग भी आकाशीय बिजली से बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी करती रहती है, लेकिन लापरवाही के चलते ऐसी दुर्घटनाएं कम नहीं हो रही हैं. 

गंभीर रूप से घायल किशोरों को जांच के बाद डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया

थाना प्रभारी खत्री ने बताया कि सूचना के बाद पुलिस की एक टीम एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंची और घायल दोनों किशोरों को लेकर नजदीकी महू सिविल अस्पताल ले गई, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. किशोरों की मौत की वजह आकाशीय बिजली माना जा रही है.

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आकाशीय बिजली गिरने से हुई 7 लोगों की मौत

गौरतलब है अभी हाल में छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आकाशीय बिजली गिरने से 7 लोगों की अकाल मौत हो गई थी. भारी बारिश के बीच मौसम विभाग भी आकाशीय बिजली से बचाव के लिए दिशा-निर्देश जारी करती रहती है, लेकिन लापरवाही के चलते ऐसी दुर्घटनाएं कम नहीं हो रही हैं. 

ये भी पढ़ें-छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में आसमान से बरसी आफत, सात लोगों की मौत, 4 घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में अवाडा ग्रुप समेत इन कंपनियों ने दिखाई निवेश की रुचि, करोड़ों रुपए का प्रस्ताव रखा, CM से हुई चर्चा
आसमान से आई आफत, चपेट में आए छत पर खेल रहे दो किशोर की मौत, जानें क्या है पूरा मामला?
Kisan Nyay Yatra Congress is demanding Rs 6000 MSP for soybean, Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan announced plan, Rahul Gandhi statement in America
Next Article
Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना
Close