Indore : आश्रम में बच्चों की मौत पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- निठारी कांड की याद....

Indore News MP : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) के युग पुरुष अनाथ आश्रम (Yug Purush Orphan Ashram) में संदिग्ध तरीके से बच्चों की मौत हो गई है. जिसके बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 4 mins

Indore Ashram Deaths : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) के युग पुरुष अनाथ आश्रम (Yug Purush Orphan Ashram) में संदिग्ध तरीके से बच्चों की मौत हो गई है. जिसके बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अब आश्रम की संचालिका अनिता शर्मा और सचिव तुलसी शादीजा पर निठारी कांड जैसे हैरान करने वाले आरोप लगाए गए हैं. मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव राकेश सिंह यादव (Rakesh Singh Yadav) ने आरोप लगाया है कि पंचकुइया श्मशान घाट में 6 बच्चों की जगह 8 बच्चों की कब्र खुदवाकर संचालिका ने उन्हें दफनाया है. इस मामले की कोई खबर प्रशासन या महिला बाल विकास अधिकारी को नहीं दी गई, जिससे यह घटना निठारी कांड की याद दिला रही है.

जानिए क्या था नॉएडा का निठारी कांड ?

दरअसल, साल 2006 में दिल्ली से सटे नॉएडा के निठारी गांव में दो करीब 19 युवतियों और बच्चों के साथ बलात्कार/कुकर्म किया गया था. यही नहीं, इसके बाद उनकी हत्या के बाद शव के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए थे. मामले में दो लोगों पर मुकदमा भी चला था. जिन्हें हाई कोर्ट ने बरी कर दिया था. तब दोनों आरोपियों पर शव खाने और मानव अंगों की तस्करी करने जैसे वीभत्स आरोप लगे थे.

Advertisement

बच्चों की मौत और कब्रों का रहस्य

इधर, इंदौर में पिछले 20 से 25 दिनों में बच्चों की मौतें हुई हैं और उनके शवों को ऑटो में रखकर कब्रों में दफनाया गया. किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी, लेकिन अब काले कारनामों का पर्दाफाश हो रहा है. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 6 बच्चों की मौत के मामले के बाद भी राजनीतिक दबाव के कारण FIR दर्ज नहीं की गई है. इस मामले में परमानंद गिरी महाराज राम जन्म भूमि मंदिर के ट्रस्टी का नाम जुड़ा हुआ है, जिससे प्रशासन दबाव में है.

Advertisement

कब्र खोदने वाले का बड़ा खुलासा

पंचकुइया श्मशान में कब्र खोदने वाले गुलाब ने खुलासा किया है कि 6 बच्चों के पहले भी एक-दो बच्चों को अज्ञात दर्शाकर दफनाया गया था. इस खुलासे के बाद मामला और गंभीर हो गया है. आश्रम के कर्मचारियों ने बताया कि कुल 12 बच्चों की मौत हुई है, न कि सिर्फ 8 बच्चों की. इसे लेकर प्रदेश की कांग्रेस पार्टी लगातार हमलावर है. मामले में कांग्रेस ने जांच का मुद्दा उठाते हुए कई मांगे की है.

Advertisement

कांग्रेस ने निम्नलिखित मांगें की हैं:

  1. अनिता शर्मा और तुलसी शादीजा का नार्को टेस्ट कराया जाए.
  2. ट्रस्ट के हॉस्पिटल में कार्यरत आया शर्मा आंटी और हिना शर्मा का नार्को टेस्ट कराया जाए.
  3. पंचकुइया श्मशान घाट के कब्रिस्तान की जांच की जाए और चौकीदार इस्माइल का नार्को टेस्ट कराया जाए.
  4. बच्चों के परिजनों के बारे में जानकारी ली जाए और अंतिम संस्कार की सच्चाई का पता लगाया जाए.
  5. अनिता, तुलसी समेत गुलाब और इस्माइल का भी नार्को टेस्ट कराया जाए.
  6. आश्रम और हॉस्पिटल के CCTV फुटेज जब्त किए जाएं.
  7. बच्चों की लाश ले जाने वाले ऑटो चालक को गिरफ्तार किया जाए.
  8. सभी संदिग्धों के मोबाइल कॉल डिटेल की जांच की जाए.
  9. बच्चों की मौत के कारणों के खुलासे के लिए एम्स के डॉक्टरों की टीम से पोस्टमार्टम कराया जाए.
  10. निष्पक्ष जांच के लिए वर्तमान न्यायाधीश के अंतर्गत जांच कमेटी बनाई जाए.

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला

मामले में प्रशासन का बयान

इस मामले में इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि हर मामले की जांच कमेटी जो तरफ से की जा रही है और कब्रिस्तान और श्मशान में दफनाने के मामले में भी जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज