विज्ञापन

Bank Loot in Indore: 1172 CCTV कैमरे से खुला PNB लूट का राज, रिटायर्ड फौजी निकला आरोपी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के इंदौर के सिक्का स्कूल के सामने स्थित पीएनबी बैंक में मंगलवार दोपहर करीब 4:41 बजे बदमाश ने गोली चला कर 6.64 लाख रुपये लूटे थे. वहीं पुलिस लूट के आरोपी तक 1172 CCTV कैमरे के जरिए पहुंची है.

Bank Loot in Indore: 1172 CCTV कैमरे से खुला PNB लूट का राज, रिटायर्ड फौजी निकला आरोपी

Bank Robbery in Indore: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की स्कीम-54 स्थित शाखा में हुई 6.64 लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश हो गया है. पुलिस ने रेनकोट पहनकर बैंक लूट करने पहुंचे आरोपी की पहचान कर ली है. पुलिस आरोपी तक 1172 सीसीटीवी कैमरे के जरिए पहुंची है. बता दें कि सेना से रिटायर्ड फौजी ने इस वारदात को अंजाम दिया है.

जानें कैसे पुलिस पहुंची बैंक लूट के आरोपी तक?

बैंक लूट की वारदात के बाद इंदौर पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच में जुटी. विजयनगर, एमआईजी, लसूड़िया पुलिस और अपराध शाखा की आठ से ज्यादा टीमें जांच में जुटी. इस दौरान पुलिस बैंक के अंदर के फुटेज निकाले, तो रेनकोट पहना लुटेरा नजर आया. पुलिस ने फुटेज से कड़ियां जोड़ना शुरू की और उसके आने और जाने का रोड़मैप तैयार किया. आरोपित बापट चौराहा की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया.

फुटेज से स्पष्ट हो गया कि आरोपी हीरानगर या बाणगंगा क्षेत्र का रहने वाला है. जब पुलिस लौटते वक्त की फुटेज खंगाली तो शीतल नगर की तरफ जाते हुए आरोपी दिखाई दिया. इसके बाद वे श्यामनगर (हीरानगर) में घुस गया. बता दें कि पुलिस की टीम रात में ही श्यामनगर में डेरा डाल दिया. पुलिस को आरोपित की बाइक खड़ी दिखाई दी.

1172 सीसीटीवी कैमरे के जरिए आरोपी तक पहुंची पुलिस

इस दौरान 1172 सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले, जिसमें आरोपी की गाड़ी की पहचान हुई. इतना ही नहीं इस फुटेज के जरिए पुलिस आरोपी के रेनकोट तक पहुंची. 

दरअसल, पुलिस सीसीटीवी के जरिए रेनकोट और गाड़ी की पहचान करते हुए हीरानगर और बाणगंगा तक पहुंची. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, आरोपी रिटायर्ड फौजी है और शीतल नगर का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक, उसने ही गोली चलाकर 6 लाख 64 हजार 530 रुपये से अधिक की राशि लूटी थी.

लूट को अंजाम देने वाला आरोपी निकला रिटायर्ड फौजी

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी के घर से चार लाख से अधिक की राशि भी बरामद की है. हालांकि आरोपी फरार है. फिलहाल लूट के इस मामले में वजह क्या रही ये खुलासा नहीं हुआ है. क्योंकि आरोपी अगर  रिटायर्ड फौजी है तो उसे पेंशन और गार्ड का काम कर 50 हजार रुपये महीना तो मिलता ही होगा. इस कारण लूट की वजह का खुलासा आरोपी के पकड़े जाने के बाद हो पाएगा.

क्राइम ब्रांच के एडीशनल DCP राजेश दनडोतिया ने बताया कि प्रारम्भिक तौर पर लूट के आरोपी रिटायर फौजी होना पाया गया है. साथ ही बैंक से केश कलेक्ट करने वाले भी लूट में शामिल है. यह भी फोरेंसिक प्रूफ मिले है. इस मामले अलग अलग पुलिस टीमें प्रदेश के बाहर भी आरोपी की तलाश में गई हुई है. 

ये भी पढ़े: Aadhar Card केंद्रों पर सुविधा शुल्क के नाम पर भ्रष्टाचार उजागर, संचालक बोला- 3 आधार कार्ड के लगेंगे 4 हजार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आयुष्मान भवः! नर्मदापुरम, बालाघाट, सागर, शुजालपुर और डिंडोरी में खुलेंगे नए Ayurvedic College, सीएम मोहन ने दी बड़ी खुशखबरी 
Bank Loot in Indore: 1172 CCTV कैमरे से खुला PNB लूट का राज, रिटायर्ड फौजी निकला आरोपी
Rajya Sabha by-election: BJP candidate George Kurien files nomination from Madhya Pradesh
Next Article
Rajya Sabha Re-Election: मध्य प्रदेश से भाजपा उम्मीदवार जॉर्ज कुरियन ने नामांकन दाखिल किया, केंद्रीय नेतृत्व का जताया आभार
Close
;