विज्ञापन
Story ProgressBack

तमिलनाडु में शिवराज सिंह चौहान ने I.N.D.I.A पर साधा निशाना, कहा 400 प्लस सीटें जीतेगी BJP

Viksit Bharat Sankalp Yatra News: कांग्रेस के आयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को ठुकराने पर पूर्व सीएम ने कहा कि, विनाशकाले विपरीत बुद्धि, जब सारा देश उत्सव मना रहा है और एक साथ खड़ा है तब ये लोग विरोध कर रहे हैं, इसलिए इनका विनाश तय है.

Read Time: 7 min
तमिलनाडु में शिवराज सिंह चौहान ने I.N.D.I.A पर साधा निशाना, कहा 400 प्लस सीटें जीतेगी BJP

Shivraj Singh Chouhan onIndian National Developmental Inclusive Alliance: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) तेलंगाना और केरल के बाद अब तमिलनाडु के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. पूर्व सीएम ने बुधवार को तमिलनाडु के मदुरै स्थित प्रसिध्द मीनाक्षी मंदिर में मां अम्मन की पूजा अर्चना व दर्शन कर देश व प्रदेशवासियों के सुख-समृध्दि की कामना की. वहीं पूर्व सीएम चौहान ने मदुरै में विकसित भारत संकल्प यात्रा में सहभागिता कर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव (General Election 2024) में 25 प्लस सीटें जीतेगी. साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने तमिलनाडु की डीएमके सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डीएमके सरकार तमिलनाडु में परिवारों को तबाह करने का काम कर रही है. डीएमके, एआईडीएमके से लोग तंग आ चुके हैं, इसलिए भारतीय जनता पार्टी के साथ तमिलनाडु की जनता भी खड़ी हो रही है.

स्टालिन सरकार का एक मंत्री जेल में है तो एक मंत्री बेल पर

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तमिलनाडु की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, भारत की सबसे करप्ट सरकार अगर कोई है तो वह स्टालिन सरकार है. इनके एक मंत्री जेल में है तो एक मंत्री बेल पर है. यहां की सरकार खुद शराब बेचती है, इस सरकार ने परिवारों को तबाह और बर्बाद करने का काम किया है. हमारी सरकार ने शराब की दुकानें कम करने और आहते बंद करने का काम किया है. डीएमके की फाइल में सारे घोटाले हैं, जो गड़बड़ें की हैं वो सामने आ रही हैं. 

सनातन का विरोध करता है इंडी गठबंधन : शिवराज सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इंडी गठबंधन सनातन का विरोध करता है. उन्होंने कहा कि सनातन क्या है? वसुधैव कुटुंबकम ही सनातन है. आत्मवत् सर्वभूतेषु अपने जैसा सबको मानो यह सनातन है. प्राणियों में सद्भावना हो, विश्व का कल्याण हो यह सनातन है. सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे संतु निरामया सब निरोग हो, सबका मंगल और कल्याण हो यही तो सनातन है. उदय निधि जी जैसे लोग सनातन को मिटाने की बात करते हैं. सनातन की तुलना डेंगू और मलेरिया से करते हैं. सनातन का अपमान भारत का अपमान है और कांग्रेस को भी जवाब देना चाहिए वो उदय निधि जी के बयान से सहमत हैं. इंडी गठबंधन की सनातन के बारे में क्या राय है.

राहुल गांधी जहां जाते हैं वहां कांग्रेस हारती है

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी जहां-जहां जाते हैं, जनता वहाँ कांग्रेस को और साफ कर देती है. अभी पैदल यात्रा करके मध्यप्रदेश आए थे तो जहां-जहां से राहुल गांधी गुजरे सभी जगह कांग्रेस हार गई. अगर कांग्रेस को हराना है तो राहुल गांधी को भेज दो और किसी की जरूरत नहीं है.

कांग्रेस के आयोध्या में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण को ठुकराने पर पूर्व सीएम ने कहा कि, विनाशकाले विपरीत बुद्धि, जब सारा देश उत्सव मना रहा है और एक साथ खड़ा है तब ये लोग विरोध कर रहे हैं, इसलिए इनका विनाश तय है.

देश में 400 प्लस सीटें जीतेगी भाजपा

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि मदुरै संसदीय क्षेत्र में बीजेपी बहुत मजबूत है, चुनाव की तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं. पार्लियामेंट के इंचार्ज, पार्लियामेंट असेंबली इंचार्ज, शहर में अलग-अलग काम बांटे हैं, मोर्चा और पार्टी के संगठन, बूथ प्रेसिडेंट, इलेक्शन इंचार्ज सभी बन चुके हैं. कुल 5515 बूथ इलेक्शन इंचार्ज हैं और मदुरै लोकसभा सीट हम भारी बहुमत के साथ जीतेंगे, ये हमारी तैयारियों से ही सिद्ध होता है.

मदुरै के सांसद एक्टिव भी नहीं हैं और इफेक्टिव भी नहीं हैं, उन्होंने क्षेत्र में ना तो डेवलपमेंट के लिए काम किया और ना जन कल्याण के लिए काम किया है. मोदी जी के नेतृत्व में देश में 400 प्लस सीटों का टारगेट भारतीय जनता पार्टी ने तय किया है और भाजपा अब तक का सबसे बड़ा बहुमत प्राप्त करेगी.

पूर्व सीएम ने कहा कि हमारा टारगेट है देश में 50% से ज्यादा वोट प्राप्त करना. वहीं तमिलनाडु में भी भारतीय जनता पार्टी 25 प्लस सीटों पर जीत हासिल करेगी.

तमिल संस्कृति को प्रणाम

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को तमिलनाडु की जनता बड़ी श्रद्धा से देखती है। मोदी जी दुनिया में कहीं भी गए, उन्होंने महान तमिल भाषा का उल्लेख किया है। पीएम जहां भी जाते हैं तमिल संत, कवि और तमिल संस्कृति की महानता की चर्चा जरूर करते हैं। प्रधानमंत्री जी ने सेंगोल को संसद में स्थापित करके तमिल संस्कृति को प्रणाम किया है.

यह भी पढ़ें: कूनो में तीन नहीं बल्कि चार चीता शावकों को जन्म हुआ, पर्यावरण मंत्री ने शेयर किया वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close