विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 06, 2023

कांग्रेस की 'आदिवासी स्वाभिमान यात्रा', शिवराज सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार का आरोप

कांग्रेसी नेताओं ने बताया कि शिवराज सरकार में आदिवासियों को सम्मान दिलाने और उनके साथ हो रहे दुर्व्यवहार के प्रति जागरूक करने के लिए कांग्रेस ने प्रदेश में 2300 किमी की यह यात्रा निकाली है.

Read Time: 3 min
कांग्रेस की 'आदिवासी स्वाभिमान यात्रा', शिवराज सरकार में आदिवासियों पर अत्याचार का आरोप
डॉ. विक्रांत भूरिया (मध्य में) सभा को सम्बोधित करते हुए.
धार:

मध्यप्रदेश के धार जिले में कांग्रेस ने आदिवासी स्वाभिमान यात्रा निकाली. नेताओं का कहना था कि ये यात्रा भाजपा सरकार में हो रहे आदिवासियों पर अत्याचार की विभिन्न घटनाओं को लेकर जनजागृति के लिए निकाली गई है. कांग्रेसी नेताओं ने भाजपा सरकार को आदिवासी विरोधी सरकार बताया. यात्रा प्रमुख ने पीएम मोदी, सीएम शिवराज सहित भाजपा सरकार पर निशाना साधा.

धरमपुरी विधानसभा पहुंची यात्रा का कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने आदिवासी नृत्य दल के साथ स्वागत किया. स्थानीय बस स्टैंड पर सभा का आयोजन हुआ. सभा को मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में आदिवासियों पर बढ़ रहे अत्याचार की घटनाओं को लेकर निकाली जा रही यात्रा का उद्देश्य भाजपा सरकार की आदिवासी विरोधी नीतियों को उजागर करना है.

प्रदेश का आदिवासी वर्ग परेशान हो चुका है, सरकार का ध्यान इस ओर नहीं है. प्रदेश में सभी ओर से सरकार विफल साबित हो रही है. उन्होंने कहा कि सीधी जिले में आदिवासी पर पेशाब करने की शर्मनाक हरकत की गई. सिंगरौली में भाजपा विधायक के बेटे ने आदिवासी पर गोली चलाई और नेमावर, नीमच, गुना, सिवनी की घटनाएं आप सबके सामने हैं. अपने उद्बोधन के दौरान भूरिया ने पीएम नरेंद्र मोदी की डिग्री और सीएम शिवराज के चमकती हुई प्रदेश की सड़कों वाले ट्वीट पर भी निशाना साधा.

इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लेते हुए आदिवासी विरोधी सरकार बताया. कांग्रेस के अन्य नेताओं ने बताया कि आदिवासियों को सम्मान दिलाने व उनके साथ हो रहे दुर्व्यवहार के प्रति जागरूक करने के लिए  कांग्रेस ने 2300 किमी की यह यात्रा निकाली है. यात्रा 19 जुलाई को सीधी जिले से शुरू की गई थी जो 7 अगस्त तक चलेगी.

इस अवसर पर धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेड़ा और कांग्रेस जिलाध्यक्ष कमल किशोर पाटीदार ने भी सभा को संबोधित किया. यात्रा में युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, कांग्रेस आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामू टेकाम और आदिवासी महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष चंद्रा सरवटे शामिल हैं. सभा का संचालन कांग्रेस जिला महासचिव कैलाश दवाने ने किया. यात्रा में धरमपुरी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close