विज्ञापन
Story ProgressBack

Heat Waves: आग उगलती गर्मी से बचने के लिए भोपाल के चौराहों पर लगाए गए टेंट

Nautapa Kab Se Start Hai: इस गर्मीं में वाहन चालकों को धूप से बचाने के लिए भोपाल के प्रमुख चौराहों पर ग्रीन नेट और टेंट की व्यवस्था (green net and tents at Bhopal Traffic Points) की जा रही है. ट्रैफिक सिग्नल का समय भी कम कर दिया गया है. इससे लोगों को काफी सहूलियत ही रही है. 

Read Time: 2 mins
Heat Waves: आग उगलती गर्मी से बचने के लिए भोपाल के चौराहों पर लगाए गए टेंट
green net and tents at Bhopal Traffic Points

Heat hunter Bhopal: इन दिनों मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. राज्य के 46 जिलों में गर्मी और लू का अलर्ट है. नौतपा का सोमवार को दूसरा दिन है. बढ़ती गर्मी के बीच भोपाल नगर निगम और भोपाल पुलिस की अनोखी पहल देखने को मिल रही है. इस गर्मी में वाहन चालकों को धूप से बचाने के लिए भोपाल के प्रमुख चौराहों पर ग्रीन नेट और टेंट की व्यवस्था (green net and tents at Bhopal Traffic Points) की जा रही है. ट्रैफिक सिग्नल का समय भी कम कर दिया गया है. इससे लोगों को काफी सहूलियत हो रही है. 

भोपाल में 45 डिग्री से भी ज़्यादा तापमान

दरअसल, राजधानी भोपाल में 45 डिग्री से भी ज़्यादा तापमान (Temperature more than 45 degrees in Bhopal) जा रहा है और 40 साल में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब इस प्रकार की भीषण गर्मी का सामना लोगों को करना पड़ रहा है. इस बीच लोगों को राहत देते हुए बिजली कंपनी ने भी अगले कुछ दिन कटौती नहीं करने का फैसला लिया है.

Latest and Breaking News on NDTV

न्यू मार्केट के सिग्नल का समय भी 
सब इंस्पेक्टर, रफीक खान का कहना है कि रोशनपुरा के चारों सिग्नल पर 15-15 सेकेंड के लिए ही रुकना होगा, ताकि गर्मी की वजह से अनावश्यक रुकना न पड़े. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हमने टेंट की व्यवस्था भी कर दी है.

Latest and Breaking News on NDTV

लोगों ने प्रशासन की पहल को सराहा

राहगीरों का कहना है- बहुत अच्छी बात है ये कि धूप से भी बच रहे हैं और सिग्नल पर खड़े भी रह पा रहे हैं. नहीं तो धूप की वजह से इतनी देर तक कहां खड़े रह पाते. आपको बता दें, राजस्थान से आ रही गर्म हवा से राजधानी भोपाल सहित पूरे राज्य में भयानक गर्मी पड़ रही है. इस तपती गर्मी से बचने के लिए सरकार लगातार एडवाइजरी जारी कर रही है.


यह भी पढ़ें: MP के जल स्रोतों के संरक्षण और पुनर्जीवन के लिए सरकार चलाएगी विशेष अभियान, CM यादव ने दी जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Exclusive: आदिवासियों की जमीन पर पंचायत ने बना दिया पुष्कर धरोहर तालाब, अब जमीन वापस लेने के लिए दर-दर भटक रहे परिवार
Heat Waves: आग उगलती गर्मी से बचने के लिए भोपाल के चौराहों पर लगाए गए टेंट
Stones pelted excise police Sendhwa Glass vehicle broken driver and female constable injured 8 people arrested
Next Article
MP में आबकारी-पुलिस पर पथराव: गाड़ी के टूटे कांच, ड्राइवर और महिला आरक्षक घायल; 8 लोग गिरफ्तार 
Close
;