Cheetah Cubs: कूनो में फिर आई खुशियां, नामीबियाई चीता ज्वाला ने तीन शावकों को दिया जन्म

Three New Cheetah Cubs: कूनो नेशनल पार्क में एक बार फिर चीता ने नए शावकों को जन्म दिया है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कूनो में नामीबियाई चीता ने तीन नन्हें शावकों को जन्म दिया है.

विज्ञापन
Read Time: 11 mins
प्रतीकात्मक फोटो

Cheetah Cubs: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park) में एक बार फिर चीता ने नए शावकों (Cheetah Cubs) को जन्म दिया है. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव (Union Minister Bupender Yadav) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कूनो में नामीबियाई चीता (Namibian Cheetah) ने तीन नन्हें शावकों को जन्म दिया है. भूपेंद्र यादव (Bupender Yadav) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी तस्वीरें भी साझा की. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने भी नए शावकों जन्म पर शुभकामनाएं दी और उनका स्वागत किया.

उन्होंने एक्स पर लिखा, "कूनो के नए शावक! ज्वाला नाम की नामीबियाई चीता ने तीन शावकों को जन्म दिया है. यह नामीबियाई चीता आशा द्वारा अपने शावकों को जन्म देने के कुछ ही सप्ताह बाद आया है. देश भर के सभी वाइल्ड लाइफ फ्रंटलाइन वॉरियर्स और वन्यजीव प्रेमियों को बधाई. भारत का वन्य जीवन फले-फूलें."

ज्वाला ने तीन शावकों को दिया था जन्म

बता दें कि इससे पहले कुछ दिन पहले ही नामीबियाई मादा चीता आशा ने तीन शावकों को जन्म दिया था. केंद्रीय वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने इसकी जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि यह जानकारी साझा कर खुशी हो रही है कि कूनो नेशनल पार्क तीन नए सदस्यों का स्वागत कर रहा है. नए शावकों को नामीबिया से लाई गई मादा चीता आशा ने जन्म दिया है.

Advertisement

ये भी पढ़ें - रामलला के दर्शन के लिए भोपाल से चलेंगी आस्था स्पेशल ट्रेनें, तीन फरवरी से होगी शुरुआत

ये भी पढ़ें - Fact Check: क्रिश्चियन क्रॉस वाले घर पर परिचितों ने लगाया था भगवा झंडा, एक साथ त्योहार मनाते हैं यहां के लोग

Advertisement