Gwalior Girl Kidnap: टॉफी दिलाने का दिया लालच और दबोच ली तीन साल की मासूम! बच्ची के अपहरण से मचा हड़कंप, पड़ौसी की सतर्कता से मिली सफलता

Gwalior Police Action: ग्वालियर में तब लोगों के बीच हड़कंप मच गया था, जब एक तीन साल की मासूम को टॉफी दिलाने के बहाने उसका अपहरण कर लिया गया. लेकिन, पड़ोसी इतने काम आए कि उनकी सतर्कता के कारण कुछ ही घंटों में आरोपी पकड़ा गया. 

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Gwalior Police Action: पुलिस ने बच्ची के अपहरण करने वाले को पकड़ लिया

Gwalior Kidnapping Case: सही कहा गया है, जरूरत के समय में पड़ोसी ही काम आते हैं... मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में तीन साल की एक अबोध बच्ची को टॉफी दिलाने के बहाने अपहरण कर लिया गया. बच्ची के पड़ौसी की सतर्कता (Neighbour vigilance) और पुलिस (Gwalior Police) की तत्परता से आरोपी पकड़ा गया और बड़ी घटना टल गई. आरोपी पकड़े जाने के बाद अपना नाम और गलत जानकारियां देकर पुलिस को बरगलाता रहा. एसपी ने पड़ौसी और पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की बात कही है. आइए आपको पूरा मामला विस्तार से बताते हैं.

अचानक लापता हो गई थी टैक्सी ड्राइवर की बच्ची

घटना ग्वालियर के सबसे बड़े व्यावसायिक क्षेत्र लोहिया बाजार में देर रात की है. बताया गया कि लोहिया बाजार में पीपल वाली गली थोराट की गोठ में रहने वाले टैक्सी ऑपरेटर की तीन साल की बच्ची रात को दरवाजे पर खेलते-खेलते अचानक लापता हो गई. जब उसकी खोजबीन शुरू हुई, तो बच्ची के घर के पड़ोस की दुकान पर बैठे कल्लू ने बताया कि उसने बच्ची को थोड़ी देर पहले पास में ही स्थित किराने की दुकान पर देखा था. कल्लू को संदेह भी हुआ था, तो उसने पूछताछ भी की थी. युवक बच्ची को किराना दुकान से टॉफी दिला रहा था. इस पर कल्लू ने उसे टोका तो युवक ने बच्ची को टॉफी दिलाकर घर छोड़ने की बात कही थी. उसके बाद युवक बच्ची को उसके घर की तरफ ले जाते हुए भी दिखा. 

Advertisement

दुकानदार कल्लू ने की मदद

जब बच्ची की तलाश शुरू हुई, तो कल्लू ने युवक का हुलिया बताया. इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को भी दी. सूचना मिलने पर एएसआई वेदराम मौके पर पहुंचे और कल्लू को साथ लेकर युवक आरोपी की तलाश में जुट गए. सूचना जब अफसरों तक पहुंची, तो हड़कंप मच गया. एडिशनल एसपी और थाना प्रभारी के नेतृत्व में दो और टीमों ने सर्चिंग शुरू की. कल्लू और वेदराम की टीम ने आरोपी को बच्ची को ले जाते अस्पताल रोड पर अंधेरे में दबोच लिया. पुलिस के अनुसार पकड़े जाने के बाद आरोपी अपने बारे में पुलिस को गलत जानकारियां देकर बरगलाता रहा.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- CG:  करोड़ों रुपयों का गबन कर फ़रार हो गया था डॉक्टर, पुलिस ने कोलकाता से किया गिरफ्तार

Advertisement

पुलिस को गुमराह कर रहा था आरोपी

पुलिस ने जब आरोपी युवक को पकड़ा, तो उसने अपने बारे में गलत जानकारी दी. उसने अपना नाम राधे खान, पुत्र ओमी खान बताया. लेकिन बाद में पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो वह टूट गया. उसने अपना असल नाम राधे उर्फ सचिन बताया. आरोपी पल्लेदारी का काम करता है. घटना की सूचना मिलने पर देर रात ही एसपी धर्मवीर सिंह कोतवाली थाना पहुंचे. उन्होंने कल्लू को शाबाशी दी. एसपी ने कल्लू और वेदराम की टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करने की भी घोषणा की. 

ये भी पढ़ें :- MP: फर्जी आधार कार्ड बनाकर धोखाधड़ी! महिला समेत 4 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार