विज्ञापन

MP: सिंधिया के शाही महल में शाइनिंग MP कॉन्क्लेव का होगा आयोजन, ये है प्लानिंग 

 MP News: मध्यप्रदेश के ग्वालियर में  सिंधिया परिवार के शाही महल जयविलास पैलेस में शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव 23 और 24 अगस्त को होगा.

MP: सिंधिया के शाही महल में शाइनिंग MP कॉन्क्लेव का होगा आयोजन, ये है प्लानिंग 

Madhya Pradesh News:  मध्यप्रदेश के ग्वालियर में  28 अगस्त को एक बड़े रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव होगा. लेकिन उससे पहले सिंधिया परिवार के शाही महल जयविलास पैलेस में शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव का होने जा रहा है. यह 23 और 24 अगस्त को होगा. 

ये होगा

2023 में प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया द्वारा फ्लूइड वेंचर्स के सहयोग से शुरू किया गया. यह महत्वाकांशी आयोजन मध्य प्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को बढ़ावा देने का उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है.  जिसमें स्टार्टअप्स और निवेशकों द्वारा सामना किए जा रहे  प्रमुख मुद्दों को उठाकर उन पर मंथन होगा. ताकि सरकार और स्टार्टअप इकोसिस्टम के बीच एक मजबूत बांध स्थापित किया जा सके.

यह महत्वाकांक्षी कॉन्क्लेब 23 और 24 अगस्त को जयविलास पैलेस परिसर में आयोजित होगा. इसके सहयोगी फ्लूइड वेंचर्स और ईजी नॉलेज क्लब है. जबकि सहयोगी ग्वालियर मैनेजमेंट एसोसिएशन (जेएमए) है.

इसमें इस साल के आयोजन के दौरान 80 स्टार्टअप और 50 निवेशकों के हिस्सा लेने की स्वीकृति मिल चुकी है. इस  दो दिनों के कार्यक्रम में 4 मुख्य भाषण, 6 पैनल चर्चाएं, और 15 स्टार्टअप्स द्वारा 15 निवेश पिच शामिल होंगी.

नवाचार को प्रोत्साहित करने पर केंद्रित होगा

आयोजकों का कहना है कि शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव 2024 एक ऐसा मंच बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जहां स्टार्टअप्स, निवेशक और नीति निर्माता बेहतर नीतियों को विकसित करने और मध्य प्रदेश में स्टार्टअप इकोसिस्टम को मजबूत करने के लिए सार्थक चर्चाओं में शामिल हो सकें. यह कार्यक्रम स्टार्टअप्स और निवेशकों की चुनौतियों की पहचान और उनका समाधान,सहयोग को बढ़ावा देने और क्षेत्र में नवाचार को प्रोत्साहित करने पर केंद्रित होगा.

ये भी पढ़ें 

पिछले साल के उद्घाटन कार्यक्रम ने 40 निवेशकों और 50 स्टार्टअप्स की भागीदारी के साथ बड़ी सफलता हासिल की थी। इस साल बढ़ी हुई भागीदारी और समृद्ध सामग्री के साथ, कॉन्क्लेव का उद्देश्य मध्य प्रदेश में स्टार्टअप परिदृश्य पर और भी अधिक प्रभावी बनाना  है.

शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव के उद्देश्य के बारे में बताया जा रहा है कि शाइनिंग एमपी कॉन्क्लेव एक वार्षिक कार्यक्रम है. जिसका उद्देश्य मध्य प्रदेश में एक मजबूत स्टार्टअप इकोसिस्टम का निर्माण करना है. 2023 में श्रीमती प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया द्वारा फ्लूइड वेंचर्स के सहयोग से शुरू किया गया यह कॉन्क्लेव स्टार्टअप्स, निवेशकों, और नीति निर्माताओं के लिए एक ऐसा मंच प्रदान करता है. जहां वे जुड़ सकें, सहयोग कर सकें, और मध्य प्रदेश के बेहतर भविष्य के लिए अभिनव समाधान बना सकें.

ये भी पढ़ें 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: भारी बारिश का अलर्ट! दो दिन में ही गिर गया इतना पानी, आंगनबाड़ी और स्कूलों की छुट्टी घोषित 
MP: सिंधिया के शाही महल में शाइनिंग MP कॉन्क्लेव का होगा आयोजन, ये है प्लानिंग 
The executive of the legislative party of the BJP formed Chief Minister Mohan Yadav will be the leader of the legislature party Omprakash Dhurve has been made the deputy leader
Next Article
MP BJP News: एमपी में 9 महीने बाद गठित हुई भाजपा विधायक दल की कार्यकारिणी, जानें- किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी
Close