MP गजब है! 5 बार के विधायक, दो बार के मंत्री कमल पटेल बने सांसद दुर्गादास उइके के प्रतिनिधि

Kamal Patel MP Representative: पूर्व मंत्री कमल पटेल सांसद को दुर्गादास उइके का सांसद प्रतिनिधि बनाया गया. इसकी जानकारी देते हुए उइके ने एक लेटर जारी किया.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Durga Das Uike Representative: बैतूल लोकसभा (Betul Lok Sabha) से सांसद और केंद्रीय मंत्री दुर्गादास उइके के सांसद प्रतिनिधि के रूप में पूर्व मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) को चुना गया है. केंद्रीय राज्य मंत्री दुर्गादास उइके (Durga Das Uike) ने अपने लेटर हेड पर जारी पत्र में पटेल को हरदा जिले का सांसद प्रतिनिधि नियुक्त किया है. बता दें कि यह प्रदेश के इतिहास में शायद पहला ही मौका होगा, जब किसी सीनियर नेता को सांसद प्रतिनिधि की जिम्मेदारी दी गई है. 

उइके ने जारी किया लेटर

क्यों किया अपने पद से समझौता

सूत्रों की माने, तो पूर्व मंत्री कमल पटेल सांसद प्रतिनिधि की बैठकों में शामिल होना चाहते थे. इसलिए शायद उन्होंने अपने वर्तमान पद से समझौता करते हुए सांसद प्रतिनिधि के तौर पर काम करने का निर्णय लिया. यही कारण रहा कि उन्होंने दूसरी बार सांसद प्रतिनिधि बनना स्वीकार कर लिया है. 

पहले भी रहे हैं सांसद प्रतिनिधि

कमल पटेल पहली बार सांसद प्रतिनिधि के पद पर बैठने नहीं जा रहे हैं. इससे पहले वह 2014 से 2018 तक भी सांसद प्रतिनिधि रह चुके हैं. हरदा नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा की पार्षद भारती राजू कमेडिया को अध्यक्ष चुना गया था. उनके पति राजू अब तक सांसद प्रतिनिधि के तौर पर बैठकों में शामिल होते थे. कमल पटेल का इस बाद इस पद पर आने का कारण यही बताया जा रहा है. वह भी इन बैठकों में शामिल होना चाहते थे. 

ये भी पढ़ें :- NDTV Impact: धार में मौत के घाट पर रफ्तार भरेगी जिंदगी, गणेश घाट पर लागू होगा नया ट्रैफिक प्लान

Advertisement

कृषि मंत्री रह चुके हैं पटेल

कमल पटेल एमपी की पिछली सरकार में कृषि मंत्री रह चुके है. वे हरदा विधानसभा से पांच बार विधायक रह चुके हैं. इसके अलावा, वे दो बार कैबिनेट मंत्री और एक बार राज्यमंत्री भी रह चुके हैं. अब सांसद प्रतिनिधि के तौर पर उन्हें नगर पालिका और नगर पंचायत में पार्षद से भी नीचे का प्रोटोकॉल मिलेगा. इसी तरह, जनपद पंचायतों में सदस्य से भी नीचे का प्रोटोकॉल होगा.

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ सरकार को हाई कोर्ट से फटकार, रिटायर्ड इंस्पेक्टर से विभाग नहीं कर सकता वसूली; ड्यूस का तत्काल करें भुगतान

Advertisement