Exclusive Interview: फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड निकिता ने सुनाए अनुभव, कहा- संजय लीला भंसाली के साथ करना है काम

Nikita Porwal Interview: निकिता ने मुंबई में आयोजित हुई फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India) में खिताब अपने नाम किया है. वहीं अपने सफर के बारे में निकिता ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलकर सभी पक्षों में अपनी बात रखी है. आइए जानते उन्होंने क्या कुछ कहा?

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

Femina Miss India World Nikita Porwal: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की निकिता पोरवाल (Nikita Porwal) के सिर फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड (Femina Miss India World) का ताज सजा है. निकिता को देश भर से इस उपलब्धि के लिए बधाइयां मिल रही हैं, जिसे लेकर वह बेहद उत्साहित हैं. फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड निकिता पोरवाल ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि मैं अपने आगे के सफर को लेकर बेहद उत्साहित हूं. मध्य प्रदेश से किसी ने पहली बार यह ताज जीता है, इस वजह से मैं खास तौर पर उत्साहित हूं.

इस पल को मैं जीवन भर संजोकर रखूंगी: पोरवाल

निकिता ने कहा ‘मैं फेमिना मिस इंडिया के लिए रजिस्टर होने वाली उज्जैन की पहली लड़की भी हूं, इसलिए मैं अपने राज्य और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए विश्व मंच पर बेहद रोमांचित हूं. इस दौरान निकिता पोरवाल ने बताया कि वह अभी तक घर वापस नहीं गई हैं.

Advertisement
उन्होंने  कहा ‘जब मैं स्टेज पर थी, तो मेरे माता-पिता गर्व से भरे हुए थे, मैंने उनकी आंखों में आंसू भी देखे. मेरे पिता ने अपने हाथ को हवा में उठा रखा था, यह एक ऐसा खूबसूरत पल था, जिसे मैं जीवन भर संजोकर रखूंगी.

फैंसी ड्रेस इवेंट से मिस इंडिया वर्ल्ड तक का सफर

फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड बनने के सपने को लेकर निकिता ने कहा, यह सपना मैंने तब देखा था, जब मैं 7 साल की बच्ची थी. मैं फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताओं के लिए मिस इंडिया की तरह तैयार होती थी. मुझे पूरी तरह से समझ नहीं था कि मिस इंडिया होने का क्या मतलब है, लेकिन मैं बनना चाहती थी. आज बचपन का वह सपना सच हो गया है. प्रतियोगिता में आए प्रत‍िभाग‍ियों के बारे में बात करते हुए निकिता पोरवाल ने कहा वहां पर सभी असाधारण थे. सभी अपना बेस्ट दे रहे थे. मेरा मानना है कि मेरी भारतीय पहचान के साथ मेरा गहरा जुड़ाव मुझे सबसे अलग बनाता है. मैंने अपनी जड़ों को अपनाया, जिसने मुझे अलग दिखने और फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2024 बनने में मदद की.

Advertisement
निकिता ने थिएटर में किए गए अपने अनुभव के बारे में भी बात की. इस दौरान उन्होंने कहा थिएटर में मेरे सात सालों ने मुझे निखारने का काम किया है. मुझे लगता है कि आप जितना अधिक प्रयास करेंगे, आप उतना ही अधिक आगे बढ़ेंगे. मैं जब कैमरे के सामने होती हूं, तो यह अनुभव बेहद काम आता है.

आने वाली फिल्म पर ये कहा

बातचीत के दौरान निकिता ने अपने आगामी फ‍िल्‍म के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि फिल्म का नाम चंबल पार है, जो 1960 के दशक पर सेट है, जिसमें मेरे किरदार का नाम संगीता है. यह फिल्म भारत के सार को खूबसूरती से दिखाती है, जिसे मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सीमा चंबल और धौलपुर जिलों में शूट किया गया है. निकिता पोरवाल ने बताया कि थिएटर से शुरुआत करने वाले के बाद मैंने अंग्रेजी, संस्कृत और गुजराती समेत कई भाषाओं में काम किया है. मैं नई भाषाएं सीखने और फिल्म में अवसरों की खोज करने के लिए बहुत खुली हूं. मेरा मानना है कि कला भाषा से परे होती है और इसकी कोई सीमा नहीं होती. इसके बाद निकिता ने बताया कि वह किन निर्देशकों या अभिनेताओं के साथ काम करने का सपना देखती हैं.

Advertisement
निकिता पोरवाल ने बताया कि मैं संजय लीला भंसाली के साथ काम करना पसंद करूंगी. वे अपने किरदारों में जान डाल देते हैं और उनकी कहानी कहने का तरीका भी शानदार है. मैं ड्रामा, ग्लैमर और महिलाओं पर आधारित कहानी की सराहना करती हूं.

निर्देशक के साथ उन्होंने अपने मनपसंद अभिनेता के बारे में भी खुलकर बात की. निकिता ने बताया कि वह रणवीर सिंह के साथ काम करना चाहती हैं. मिस इंड‍िया ने कहा क‍ि मैं महिलाओं के साथ उनके व्यवहार और स्क्रीन पर उनकी शानदार मौजूदगी की तारीफ करती हूं.

ऐश्वर्या राय ने किया प्रभावित

एनजीओ के साथ काम करने की अतिरिक्त जिम्मेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि ताज पहनने से पहले ही मेरा मानना था कि समाज को कुछ वापस देना हमारा कर्तव्य है. हर किसी के पास योगदान देने के लिए कुछ न कुछ होता है, चाहे वह फाइनेंनशियल हो या और कुछ. मैं जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा आगे आती रहूंगी. निकिता ने बताया कि फेमिना मिस इंडिया विजेताओं में से उन्हें ऐश्वर्या राय बच्चन ने विशेष रूप से प्रभावित किया. इसके साथ ही निकिता ने प्‍यार देने के ल‍िए देशवासियों का आभार जताया. निकिता ने कहा कि मैं वादा करती हूं क‍ि मैं देशवासियों को कभी निराश नहीं करूंगी.

यह भी पढ़ें : Miss India 2024: निकिता के मिस इंडिया बनने से उज्जैन में खुशी, दादा बोले- अपनी जुनून के कारण जीता खिताब

यह भी पढ़ें : MP के हैंडक्राफ्ट ने जापान में किया सबको आकर्षित, बाग प्रिंट ने इंडिया मेले में मचाई धूम

यह भी पढ़ें : MP Cabinet Meeting: मोहन कैबिनेट का बड़ा फैसला, पॉक्सो पीड़िता के लिए 10 लाख रुपए, जल्द भरेंगे सरकारी पद

यह भी पढ़ें : Miss India 2024: निकिता के मिस इंडिया बनने से उज्जैन में खुशी, दादा बोले- अपनी जुनून के कारण जीता खिताब