MP गजब है ! 'मौत' के बाद खेती करते नज़र आया किसान, देखकर अधिकारी भी हैरान

MP News in Hindi : मामला जब कलेक्टर कार्यालय पहुंचा तो वहां मौजूद अधिकारी भी हैरान रह गए. कलेक्टर कार्यालय के अधिकारियों ने मामले की गहन जांच का भरोसा दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
M

PM Samman Kisan Nidhi Yojna : MP के बुरहानपुर जिले से एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां के एक किसान को सरकारी रिकॉर्ड में मृत घोषित कर दिया गया, जबकि वह जिंदा है और रोज़ अपने खेतों में काम कर रहा है. कुल सिंह नाम के इस किसान को पहले 14 बार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की राशि मिल चुकी थी, लेकिन इस बार उसके खाते में यह राशि नहीं आई. जब कुल सिंह ने तहसील के पटवारी से राब्ता किया और जरूरी कागज़ी कार्रवाई कराई तो उसे पता चला कि उसे सरकारी रिकॉर्ड में मृत घोषित कर दिया गया है. इस त्रुटि ने किसान को सदमे में डाल दिया. घटना जिले की नेपानगर तहसील के डवाली कला गांव की है.

मामले की शिकायत पर सुनवाई नहीं

जब किसान को यह जानकारी मिली कि उसे मृत घोषित किया गया है तो उसने तहसील कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई. लेकिन बार-बार शिकायत करने के बावजूद, उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. पीड़ित किसान ने आखिरकार कलेक्टर कार्यालय जाकर लिखित में शिकायत दर्ज कराई.

Advertisement

अब कलेक्टर कार्यालय पहुंचा मामला

इस गंभीर त्रुटि का मामला जब कलेक्टर कार्यालय पहुंचा तो वहां मौजूद अधिकारी भी हैरान रह गए. कलेक्टर कार्यालय के अधिकारियों ने मामले की गहन जांच का भरोसा दिया और इस तरह की गलतियों को जल्द से जल्द सुधारने की बात कही.

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

बीच सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होने पर हुई FIR

प्रगतिशील किसान संगठन का समर्थन

घटना ने सरकारी सिस्टम की लापरवाही को सामने लाकर रख दिया है. जहां एक जिंदा किसान को मरा हुआ बता कर उसे मिलने वाला पैसा रोक दिया गया. कुल सिंह के इस मामले को प्रगतिशील किसान संगठन ने भी समर्थन दिया है. संगठन ने प्रशासन से इस गलती को तुरंत सुधारने और किसान की सम्मान निधि फिर से शुरू कराने की मांग की है. संगठन ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर ऐसी प्रशासनिक गलतियों को समय रहते नहीं सही किया गया तो वे बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

Advertisement


यह भी पढ़ें : 

बीच सड़क पर 'अश्लील' कपड़े पहनकर निकली युवती, वीडियो वायरल होने पर हुई FIR

Topics mentioned in this article