विज्ञापन
Story ProgressBack

Election Result: राजधानी भोपाल से भाजपा के आलोक शर्मा ने मारी बाजी, इतने लाख वोटों से कांग्रेस के अरुण को दी मात

MP Lok Sabha Election Result 2024: भोपाल में कांग्रेस पार्टी 501499 वोटों से इस बार भी पिछड़ गई है. आपको बता दें कि इससे पहले 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, भाजपा की प्रज्ञा ठाकुर विजय होकर संसद पहुंची.

Read Time: 2 mins
Election Result: राजधानी भोपाल से भाजपा के आलोक शर्मा ने मारी बाजी, इतने लाख वोटों से कांग्रेस के अरुण को दी मात

Bhopal Lok sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के नतीजों की स्थिति लगभग साफ हो गई है. भाजपा (BJP) नीत गठबंधन 292 सीटों पर आगे हैं. वहीं विपक्षी इंडिया गठबंधन  (India Alliance) 233 सीटों पर आगे हैं. इस बार के नतीजों में जहां उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh), महाराष्ट्र (Maharashtra), राजस्थान (Rajasthan), बिहार (Bihar) और कर्नाटक (Karnatak) में जहां भाजपा को झटका लगा है. वहीं, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से भाजपा पूरा समर्थन मिला है. यहां भाजपा ने क्लीन स्वीप करते हुए प्रदेश सभी 29 सीटों पर कब्जा जमा लिया है. लिहाजा, राजधानी की सीट भी भाजपा के खाते में आ गई है. यहां से भाजपा के आलोक शर्मा ने 501499 मतों से कांग्रेस के एडवोकेट अरुण श्रीवास्तव को मात दी है.

2019 में भी हारी थी कांग्रेस

भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव के पहली बार किस्मत आजमा रहे आलोक शर्मा ने कुल 981109 वोट मिले. वहीं, इनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के एडवोकेट अरुण श्रीवास्तव के 479610 मिले.

यानी यहां कांग्रेस पार्टी 501499 वोटों से पिछड़ गई. आपको बता दें कि इससे पहले 2019 में कांग्रेस के टिकट पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को भी हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, भाजपा की प्रज्ञा ठाकुर विजय होकर संसद पहुंची.

जनता का जताया आभार

भोपाल से जीत दर्ज करने वाले आलोक शर्मा दो बार विधानसभा का चुनाव हार चुके हैं. हालांकि, इसके बाद भी पार्टी ने उन पर विश्वास जताते हुए लोकसभा का उम्मीदवार बनाया था, जिस पर वे खड़े उतरे. आपको बता दें कि आलोक शर्मा ने पार्षद से राजनीति की शुरुआत की थी. वह महापौर भी रह चुके हैं. अपनी जीत के बाद उन्होंने अपने ऊपर विश्वास जताने के लिए भोपाल की जनता का आभार प्रकट किया. इसके साथ ही उन्होंने भोपाल की जनता के लिए हमेशा समर्पित रहने का वादा किया है. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में कैसी रही पीएम मोदी और राहुल गांधी की परफॉर्मेंस? जानें दोनों का विनिंग स्ट्राइक रेट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mirzapur-3 अब आपकी स्क्रीन पर, ड्रग डील करती दिखेंगी शबनम, जानिए अपने किरदार को लेकर शेरनवाज ने क्या कहा
Election Result: राजधानी भोपाल से भाजपा के आलोक शर्मा ने मारी बाजी, इतने लाख वोटों से कांग्रेस के अरुण को दी मात
MP CM Mohan Yadav Criticises Congress Party for Appointing Sam Pitroda as president of Indian Overseas Congress
Next Article
MP News: पित्रोदा को दोबारा इंडियन ओवरसीज कांग्रेस' का अध्यक्ष बनाने पर भड़के सीएम यादव, कही ये बड़ी बात
Close
;