Chhatarpur: धसान नदी के टापू पर फंसे 59 लोगों का NDRF ने किया रेस्क्यू, जलस्तर बढ़ने से फंसे थे ग्रामीण

MP News: छतरपुर में धसान नदी का जलस्तर अचानक बढ़ने से 59 ग्रामीण नदी के टापू पर फंस गए. जिसके बाद एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम ने सभी को सुरक्षित निकाल लिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
प्रशासन ने सभी 59 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया.

Water Level Increased of Dhasan River: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में धसान नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से करीब 59 लोग नदी के टापू में फंस गए. जिसके बाद जिला प्रशासन (Chhatarpur District Administration) और एनडीआरएफ (NDRF) की टीम ने सभी लोगों को रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाल लिया है. बताया जा रहा कि बारिश के चलते धसान नदी (Dhasan River) का जलस्तर अचानक काफी ऊपर आ गया, जिसके बाद लोग टापू पर फंस गए. रेस्क्यू किए गए लोगों में कुछ लोग बकरी चराने गए हुए थे, जबकि कुछ लोग नदी पार एक मंदिर निर्माण के लिए गए हुए थे.

जानकारी मिलते ही एक्टिव हुआ प्रशासन

यह मामला छतरपुर जिला मुख्यालय से करीब 90 किमी दूर बमनोरा थाना क्षेत्र के कटोरा गांव का है, जहां धसान नदी का जल स्तर बढ़ने से टापू पर ग्रामीण फंस गए. इसके बाद स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस प्रशासन को दी. सूचना मिलते ही जिला प्रशासन एक्टिव हुआ और टीम मौके पर पहुंची. साथ ही एसडीआरएफ की टीम बचाव संसाधन के साथ मौके पर पहुंची. इसके बाद पुलिस प्रशासन और राज्य आपदा बचाव टीम बचाव कार्य में जुट गई और सावधानी पूर्वक टापू में फंसे 59 ग्रामीणों को सुरक्षित टापू से वापस लाया गया.

Advertisement

रेस्क्यू टीम में ये रहे शामिल

पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा चलाए गए इस रेस्क्यू ऑपरेशन में एसडीएम प्रशांत अग्रवाल, बड़ा मलहरा एसडीओपी रोहित, बमनौरा थाना प्रभारी व उपनिरीक्षक मनोज गोयल, घुवारा चौकी प्रभारी व उप निरीक्षक प्रमोद रोहित, एसडीआरएफ टीम के कमांडेंट भूपेंद्र सिंह और प्लाटून कमांडर संजय कौल बचाव सामग्री और टीम सहित मौके पर उपस्थित रहे.

Advertisement

यह भी पढ़ें - Shivraj Singh की रैली का पैसा एक साल बाद भी नहीं मिला, जनसुनवाई में मांगी इक्षा मृत्यु

Advertisement

यह भी पढ़ें - कमलनाथ और पटवारी ने बजट पर भाजपा को घेरा, बोले 29 सांसद देने के बावजूद सिर्फ ये मिला

Topics mentioned in this article