MP में लचर स्वास्थ्य सेवाएं: रोजाना शराब पीकर ड्यूटी पर आता है डॉक्टर, महिला पुलिसकर्मी से की बदसलूकी

MP News: राजधानी भोपाल के बैरागढ़ सिविल अस्पताल में डॉक्टर शराब के नशे में रोजाना ड्यूटी करने आता है. मामले की जानकारी अस्पताल प्रबंधन को होने के बावजूद डॉक्टर पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
प्रतीकात्मक फोटो

Doctor Drunk on Duty: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्वास्थ्य सिस्टम का गजब हाल है. यहां कहीं मृतक से शव को ले जाने के लिए शव वाहन नहीं मिलते, तो कहीं घायलों के लिए स्ट्रेचर नहीं मिलते. ताजा मामला राजधानी भोपाल (Bhopal) के बैरागढ़ सिविल अस्पताल (Bairagarh Civil Hospital) का है. जहां सिविल अस्पताल के डॉक्टर पर ड्यूटी के वक्त शराब पीकर पहुंचने (Drunk On Duty) का आरोप है. बताया जा रहा है कि इस मामले की जानकारी अस्पताल प्रबंधन (Hospital Management) को भी है, फिर भी डॉक्टर पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है.

महिला पुलिस से डॉक्टर ने की बदसलूकी

वहीं एक अन्य मामले में पुलिस की टीम मेडिकल जांच कराने के लिए अस्पताल पहुंची तो उन्हें भी घंटों बैठाकर रखा गया. दरअसल, पुलिस टीम पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी का डीएनए सैंपल की प्रक्रिया कराने के लिए अस्पताल पहुंची थी. लेकिन, पुलिसकर्मियों को घंटों इंतजार करवाया गया और मेडिकल नहीं हुआ. वहीं महिला पुलिसकर्मी से डॉक्टर ने बदसलूकी भी की. जानकारी के मुताबिक, पुलिसकर्मियों को सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक अस्पताल में बैठाया गया.

Advertisement

थाना प्रभारी ने बताया डॉक्टर का हाल

इस पूरे मामले में बैरागढ़ थाना प्रभारी कमलजीत सिंह रंधावा ने बताया कि डॉक्टर के अक्सर ड्यूटी पर शराब पी कर पहुंचने की शिकायत मिलती रही है. प्रबंधन को भी इसकी जानकारी है. उन्होंने बताया कि एक रेप के आरोपी का मेडिकल करवाने के लिए पुलिस टीम को अस्पताल भेजा गया था. लेकिन, सुबह से लेकर दोपहर तक डॉक्टर ने मेडिकल नहीं किया. उन्होंने कहा, "मुझे इसकी जानकारी मिली, यही बताया गया है कि डॉक्टर ने काफी बदतमीजी से और गलत शब्दों का इस्तेमाल कर पुलिसकर्मियों से बातचीत की है. डॉक्टर के खिलाफ पहले भी बहुत सी शिकायतें हैं. एक पत्र में अधीक्षक द्वारा साफ लिखा है कि उनके शराब पीकर ड्यूटी करने की रोजाना शिकायतें आ रही हैं. इससे स्पष्ट है कि अस्पताल प्रबंधन को इसकी पूरी जानकारी है."

Advertisement

यह भी पढ़ें - MPPSC के अभ्यर्थियों ने PM मोदी के बाद अब चीफ जस्टिस से की इच्छा मृत्यु की मांग

Advertisement

यह भी पढ़ें - अब मिलेगी पीने के पानी की समस्या से राहत? सीएम मोहन यादव ने उठाए ये बड़े कदम...