लापरवाही की हद: प्रसव के बाद पेट में कपड़े का टुकड़ा छोड़ लगा दिए टांके, खुलासा होते ही... 

MP News: देवास के जिला अस्पताल में एक महिला का प्रसव कराने वाले डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई है. परिजनों का आरोप है कि महिला की डिलीवरी के बाद उसके पेट के अंदर कपड़े का टुकड़ा छोड़ दिया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के देवास के जिला अस्पताल में लापरवाही की सारी हदें पार कर दी गई. यहां एक महिला के प्रसव के बाद उसके पेट के अंदर कपड़ा छोड़ दिया. इसका खुलासा तब हुआ जब महिला शौच के लिए गई थी. गुस्साए परिजन कपड़े का टुकड़ा लेकर अस्पताल पहुंच गए और हड़कंप मच गया. अब परिजन जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. 

ये है मामला 

जिले के शांतिपुरा की रहने वाली पिंकी साहू ने 9 जून को बच्चे को जन्म दिया था. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने उसका प्रसव कराया था. डिलीवरी के 19 दिनों के बाद यानी 28 जून की सुबह जब महिला शौच के लिए गई तो उसे तकलीफ होने लगी. महिला की सास ने बताया कि जैसे-तैसे कपड़े को निकाला गया.

पिंकी की हालत खराब हो गई थी. वह बेहोश हो गई. ऐसे में उसे तुरंत जिला अस्पताल लेकर आए. परिजनों का आरोप है कि डिलीवरी के वक़्त महिला के पेट के अंदर कपड़े का टुकड़ा छोड़कर टांके लगा दिए गए थे. 

ये भी पढ़ें क्या बात है पन्ना ! 5 करोड़ की कमाई के साथ पहली बार बना इतना बड़ा रिकॉर्ड, जानें वजहें

जिम्मेदारों पर हो कार्रवाई 

जो कपड़े का टुकड़ा पेट के अंदर से निकला था, परिजन उसे अपने साथ लेकर आए और डॉक्टरों को दिखाया. गुस्साए परिजनों ने कार्रवाई की मांग की. पिंकी सास ने अस्पताल प्रबंधन पर एक पैसे लेने के भी आरोप लगाए. उसने बताया कि हमसे यहां ₹2000 की मांग की गई थी. ये भी हमने दिया था. इधर इस पूरे मामले पर सीएमएचओ शिवेंद्र मिश्रा का कहना है कि हमने जांच टीम बनाई है, जो भी दोषी होगा उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 14 वरिष्ठ IAS अफसरों का हुआ ट्रांसफर, देखें लिस्ट

Topics mentioned in this article