15 पिस्टल लेकर कहां जा रहा युवक? पुलिस ने की छानबीन तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा 

Lok Sabha Elections 2024: पुलिस को मुखबिर से खबर मिली थी कि आज एक युवक जंगल के रास्ते से पांडरी होते हुए धारणी जाने वाला है. इस बीच पुलिस ने टीम बना कर आरोपी को मौके पर से धर-दबोचा. मौके पर आरोपी के पास से 15 पिस्टल जब्त हुए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
15 पिस्टल लेकर कहां जा रहा युवक? पुलिस ने की छानबीन तो हुआ चौंकाने वाला खुलासा 

Crime News in Hindi : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बुरहानपुर (Burhanpur) ज़िले में चुनावों (Lok Sabha Elections 2024) से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. जहां पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापा मारते हुए एक आरोपी को धर दबोचा. आरोपी के पास से 15 पिस्टल बरामद किए गए हैं. जबकि अवैध फैक्ट्री से 20 पिस्टल बरामद हुए. इसके अलावा एक हथियार बनाने का औजार और एक OPPO का मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. इस जब्ती में अब तक कुल साढ़े पांच लाख की बरामदगी हुई है. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही के आधार पर 2 अन्य साथियों  के भी पास गए. लेकिन पुलिस को देख कर दो साथी फरार हो गए. बहरहाल,  तीनों ही आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कैसे हुआ खुलासा? 

मामले की जानकारी देते हुए जिला SP ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र जिले के आस-पास अवैध गतविधियों पर नज़र रखी जा रही थी. इसी बीच वरीय अधिकारीयों ने अवैध हथियारों के निर्माण और खरीद-बिक्री पर रोक लगाने के आदेश जारी किए थे. इसके बाद जिला पुलिस सतर्क होते हुए नियम का मखौल उड़ाने वालों के खिलाफ धर-पकड़ शुरू कर दी थी. इसी कार्रवाई के दौरान अवैध हथियारों की फैक्ट्री समेत  हथियार तस्कर को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है. 

Advertisement

कहां जा रहा था युवक? 

दरअसल, पुलिस को मुखबिर से खबर मिली थी कि आज एक युवक जंगल के रास्ते से पांडरी होते हुए धारणी जाने वाला है. इस बीच पुलिस ने टीम बना कर आरोपी को मौके पर से धर-दबोचा. मौके पर आरोपी के पास से 15 पिस्टल जब्त हुए. इसकी मदद से जब बाकी के साथियों का खुलासा हुआ लेकिन वे पुलिस को चकमा देकर भागने में कामयाब हो गए. बहरहाल, घटनास्थल समेत आरोपी के पास से कुल 35 पिस्टल कीमती 5,25,000/- और 10000/- रुपए हथियार बनाने की मशीन, एक 15000/- रूपये का OPPO का मोबाइल फोन को जब्त किया गया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम राजपाल है. वहीं, सुनील सिंह और तीरथ सिंह की तलाशी जारी है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : 

कुएं में युवती की लाश मिलने से फैली सनसनी, परिजनों ने पड़ोसी पर लगाए लव जिहाद के आरोप 

Crime : माता-पिता के साथ सो रही मासूम हुई लापता, 24 घंटे बाद खेत में मिली लाश


 

Topics mentioned in this article