कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा में Tractor से गिरे विधायक जी, पूर्व मंत्री बोले- लड़ाई लड़ेंगे

Kisan Nyay Yatra: मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार को कांग्रेस ने एक बार फिर से किसान न्याय यात्रा के माध्यम से घेरने का प्रयास किया है. लेकिन उज्जैन में कांग्रेस महिदपुर विधायक दिनेश जैन बोस इस दौरान ट्रैक्टर से नीचे गिर गए. फिर जो हुआ वो..

Advertisement
Read Time: 2 mins

Kisan Nyay Yatra In MP: मध्य प्रदेश में किसान न्याय यात्रा के जरिए एक बार कांग्रेस ने फिर से BJP सरकार को अपनी ताकत दिखाई है. वहीं, शुक्रवार को उज्जैन में कांग्रेस ने अपनी न्याय यात्रा निकाली. इस दौरान सैकड़ों ट्रैक्टर पर किसान, कांग्रेस के पदाधिकारी कार्यकर्ता सवार होकर जिला मुख्यालय पहुंचे. 

 यात्रा में 150 से अधिक ट्रैक्टर आए..

कांग्रेस ने सोयाबीन की 6000 एमएसपी की मांग को लेकर किसान न्याय यात्रा निकाली. यात्रा में 150 से अधिक ट्रैक्टर लेकर किसान, कांग्रेस पदाधिकारी और विधायक प्रदर्शन करते हुए निकले. इसी दौरान ट्रैक्टर पर सवार विधायक दिनेश जैन बोस नीचे गिरकर घायल हो गए. इसके बाद उन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया.

इस रूट्स से निकली रैली

असल सोयाबीन पर सरकार ने 4892 रुपये एमएसपी घोषित कर रखा है. कांग्रेस इसे नाकाफी बताते हुए 6000 एमएसपी की मांग करते हुए किसान संगठन के साथ आंदोलन कर रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार दोपहर कांग्रेस ने आगर रोड़ स्थित कृषि उपज मंडी से किसान न्याय यात्रा निकाली,रैली कोयला फाटक, चामुंडा माता मंदिर, ब्रिज से फ्रीगंज होते हुए कोठी पर संकुल भवन पहुंची.

ये भी पढ़ें- कब सुधरेंगे हम ? कबीरधाम में जादू-टोना के शक में माता-पिता ने बेटे-बहू को बुरी तरह पीटा

पूर्व मंत्री ने पाकिस्तानी मंत्री को BJP का एजेंट कहा

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा सरकार सोयाबीन की एमएसपी 4892 रुपए कर किसानों के साथ अन्याय कर रही है. इसलिए  हर जिले में कलेक्टर का घेराव कर रहे है. किसानों की लड़ाई लड़ते रहेंगे. वहीं, वन नेशन वन इलेक्शन पर कहा कि यह परिपक्व निर्णय है, जिसे जनता पर थोप दिया, हरियाणा जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की सरकार आने वाली. सज्जन सिंह वर्मा से जब पाकिस्तान के मंत्री ख्वाजा आसिफ द्वारा दिए बयान पर पूछा तो उन्होंने पाकिस्तान के मंत्री को बीजेपी का एजेंट बताया.

Advertisement

ये भी पढ़ें- कब सुधरेंगे हम ? कबीरधाम में जादू-टोना के शक में माता-पिता ने बेटे-बहू को बुरी तरह पीटा