विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनावों को लेकर तैयारी में जुटी कांग्रेस, सियासी रणनीतियों पर बैठक के बाद BJP पर साधा निशाना

साल 2024 के चुनावों को लेकर तमाम पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई हैं. अप्रैल में प्रस्तावित लोकसभा चुनावों को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस में भी लगातार बैठकों का दौर जारी है. इस बार कांग्रेस पार्टी  लोकसभा स्तर पर बैठकें कर रही हैं. इसके लिए पार्टी ने लोकसभा चुनाव समिति बनाई है. बता दें कि पिछले दिनों ग्वालियर में लोकसभा चुनाव समिति की बैठक का आयोजन किया गया था.

Read Time: 4 min
लोकसभा चुनावों को लेकर तैयारी में जुटी कांग्रेस, सियासी रणनीतियों पर बैठक के बाद BJP पर साधा निशाना
लोकसभा चुनावों को लेकर तैयारी में जुटी कांग्रेस, पार्टी में 'सियासी रणनीतियों' पर बैठक का दौर जारी 

साल 2024 के चुनावों को लेकर तमाम पार्टियां अपनी-अपनी तैयारी में जुट गई हैं. अप्रैल में प्रस्तावित लोकसभा चुनावों को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस में भी लगातार बैठकों का दौर जारी है. इस बार कांग्रेस पार्टी  लोकसभा स्तर पर बैठकें कर रही हैं. इसके लिए पार्टी ने लोकसभा चुनाव समिति बनाई है. बता दें कि पिछले दिनों ग्वालियर में लोकसभा चुनाव समिति की बैठक का आयोजन किया गया था. वहीं, मंगलवार को पीसीसी में भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल, राजगढ़, इंदौर और विदिशा लोकसभा समिति की बैठक आयोजित की गई. वहीं, अब लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जिसके चलते बैठकों का दौर शुरू हो गया है. इसी क्रम में मंगलवार को PCC दफ्तर में भोपाल, होशंगाबाद, बैतूल, राजगढ़ इंदौर और विदिशा लोकसभा समितियां की बैठक का आयोजन किया गया. 

लोकसभा चुनावों में कौन-सा दांव खेलगी कांग्रेस

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी शिकायत मिली थी. विधानसभा के चुनाव के बाद माना जा रहा था कि लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस का ऐसा ही प्रदर्शन देखने को मिल सकता है. इसी बीच  कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले दो बड़े फेरबदल किए. पहला तो कांग्रेस ने अपने प्रदेश अध्यक्ष को बदलते हुए कमलनाथ की जगह पर जीतू पटवारी को अध्यक्ष बनाने का फैसला किया...जबकि दूसरा, अपने प्रदेश प्रभारी को बदला रणदीप सिंह सुरजेवाला की जगह भंवर जितेंद्र सिंह को अपना प्रदेश प्रभारी बनाया. कांग्रेस की कोशिश है कि विधानसभा में मिली हार को भुलाकर लोकसभा में अच्छा प्रदर्शन किया जा सके. यही वजह है कि प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद जीतू पटवारी ने नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के साथ कई जिलों का दौरा किया और कांग्रेस नेताओं कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए तैयार किया.

BJP के चुनावी वादों पर जमकर बरसे नेता प्रतिपक्ष

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार से जब बैठकों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सरकार ने घोषणा पत्र में जो वादे किए हैं.... उससे मुकर रही है. लाडली बहनाओं अपात्र घोषित किया जा रहा है. किसानों को गेहूं का ₹2500 और धान का ₹3100 मूल्य देने का वादा पूरा नहीं किया गया और ₹450 में गैस-सिलेंडर वाली बात सब भूल रहे हैं. इन मुद्दों को लेकर तमाम विधायक चर्चा करेंगे और इन सभी मुद्दों को सड़क से लेकर सदन तक उठाया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि BJP अकेली 370 सीटों पर लड़ेगी और NDA 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी, मोदी की गारंटी केवल चुनाव तक है.... जनता तक नहीं. कांग्रेस संगठन चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. एक एक सीट पर कई प्रत्याशी आए हैं. किसी भी योजना में किसी को कुछ नहीं मिल रहा केवल बैनर पोस्टर में है. 

यह भी पढ़ें : सावधान! ECI ने जारी की नई गाइडलाइन, बोले-कैंपेनिंग और रैलियों में बच्चों के इस्तेमाल को नहीं करेंगे बर्दाश्त

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close