Viral Video: खुलेआम नकल करते दिखे सरकारी कॉलेज में बच्चे, तेजी से वायरल हुआ वीडियो

MP News: भिंड के एक सरकारी कॉलेज से बच्चों के सामूहिक नकल करने का वीडियो तेजी से वायरल हुआ. इसे बीए परीक्षा का बताया गया. 

Advertisement
Read Time: 3 mins

Group Cheating in Bhind: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का भिंड (Bhind) जिला इन दिनों नकल के मामले में सुर्खियों में बना हुआ है. यहां लहार और दबोह के परीक्षा केंद्रों में नकल का मामला अभी थमा भी नहीं था कि अटेर के शासकीय महाविद्यालय (Government College) में बीए और बीएससी की परीक्षा में सामूहिक नकल (Group Cheating) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल (Viral Video) हुआ. यह वीडियो कुछ दिन पुराना बताया गया. परीक्षा के केंद्र के प्राचार्य का कहना है कि बच्चे मेहनत कर रहे है. हालांकि, मामले के सामने आने के बाद लोग कॉलेज पर सवाल उठा रहे हैं.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, जीवाजी यूनिवर्सिटी के बीए और बीएससी की परीक्षाएं कराई जा रही है. हाल ही में लहार और दबोह के परीक्षा केंद्र में सामूहिक नकल का मामला आने के बाद अब अटेर के सरकारी कॉलेज का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. इस वीडियो के आधार पर परीक्षा केंद्र के अंदर जमकर नकल कराई जा रही है. एक छात्र दूसरे छात्र से पूछ-पूछकर कॉपियां लिख रहे हैं. कुछ छात्र बाहरी लोगों की मदद ले रहे हैं. खिड़कियों पर खड़े होकर ग्रामीणों द्वारा एग्जाम हॉल के अंदर छात्रों को नकल कराई जा रही है. यह वीडियो बीए की परीक्षा का बताया जा रहा है.  

Advertisement
Advertisement

कॉलेज प्रिंसिपल ने दिया बयान

इस मामले में अटेर के सरकारी कॉलेज के प्रिंसिपल रामेंद्र सिंह परिहार का कहना है कि यह वीडियो दो दिन पुराना है. छात्र आपस में चर्चा कर रहे हैं. नकल कोई नहीं कर रहा है. बाहरी छात्र आ जाते हैं, लेकिन नकल को लेकर हम पूरी मेहनत कर रहे. हालांकि इस वीडियो के आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Crime: पेट्रोल पंप पर घुसे नकाबपोश बदमाश और की ताबड़तोड़ फायरिंग, तलाश में जुटी पुलिस

नकल का लिया जाता है ठेका

बताया जा रहा है कि शासकीय महाविद्यालय में प्राइवेट कॉलेज का सेंटर सरकारी महाविद्यालय में जाने पर नकल माफिया हावी हो जाते हैं. नकल का ठेका लेकर छात्रों के भविष्य से खिलबाड़ कर रहे हैं. वहीं, लीड कॉलेज के प्राचार्य के द्वारा नकल पर कार्रवाई के लिए फलाइंग टीमें भी बनाई गई थी. 

ये भी पढ़ें :- नशे की हालत में 13 साल की लड़की से गैंगरेप, रात को 2 बजे भेजा था ये मेसेज

Topics mentioned in this article