MP News: बैतूल जिले से पहले मरीज को किया गया एयरलिफ्ट, मिला पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना का लाभ...

Betul News: शेखलाल हर्रे चकोरा में छज्जे में प्लास्टर करते हुए ऊंचाई से गिर कर घायल हो गया था. जिसके बाद उसकी स्पाइन में फ्रैक्चर हो गया था. जिसके बाद वो चलने फिरने में असमर्थ है हो गया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
B

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बैतूल (Betul) जिले से पहली बार एक मरीज को हैलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया है. मरीज को पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना के तहत एयरलिफ्ट किया गया है. बताया जा रहा इस मरीज का नाम शेखलाल हर्ले है और ये पेशे से राजमिस्त्री है.

बैतूल से मरीज को किया गया एयरलिफ्ट

प्लास्टर करते हुए गिर गया था शेखलाल हर्ले

शेखलाल हर्ले चकोरा में छज्जे में प्लास्टर करते हुए ऊंचाई से गिर कर घायल हो गया था. जिसके बाद उसकी स्पाइन में फ्रैक्चर हो गया था. जिसके बाद वो चलने फिरने में असमर्थ है हो गया था. एयर एंबुलेंस बुधवार को 11 बजे के बाद बैतूल के पुलिस परेड मैदान पहुंची और शेखलाल को भोपाल के लिए एयरलिफ्ट कर दिया गया. मरीज के परिजन इससे काफी खुश दिखाई दिए.

Advertisement
Advertisement

घायल के भाई ने बताई पूरी कहानी

जानकारी के अनुसार शेखलाल हर्रे प्रदेश का 13वां मरीज होगा जिसे पीएम श्री एयर एंबुलेंस योजना का लाभ मिलेगा. घायल के भाई ने बताया कि ये मेरे बड़े भाई बाबा साहब अम्बेडकर भवन ग्राम चकोरा में प्लास्टर का काम कर रहे थे. जिस लोहे के हुक को पकड़ कर काम कर रहे थे वह कमजोर था. उसको पकड़ कर उठे ही थे कि चैली (बांस की बनी) हुई थी वह टूट गई और शेखलाल ज़मीन पर गिर पड़े. जिससे कमर के पास की रीढ़ की हड्डी टूट गई. शिवपाल का कहना है कि डॉक्टरों ने उन्हें बताया है मुख्यमंत्री ने नई योजना लागू की है वर्ना हम कभी हेलीकाप्टर से उन्हें नहीं ले जा पाते.

Advertisement

ये भी पढ़ें Crime News: पुलिसकर्मी के साथ महिला और पुरुष ने की मारपीट, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

ये भी पढ़ें Bharat Bandh: आरक्षण के फैसले पर भारत बंद आज, पुलिस की तैनाती से स्कूलों की छुट्‌टी तक जानिए MP का हाल

Topics mentioned in this article