MP budget 2024 : बजट पेश करने के बाद CM की बड़ी प्रतिक्रिया, बोले- वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है 

Madhya Pradesh budget 2024: मध्य प्रदेश में बजट पेश होने के बाद सीएम मोहन यादव ने कहा कि वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh budget: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बुधवार  कि 2024-25 का बजट राज्य के वित्तीय इतिहास का सबसे बड़ा बजट है. वहीं, कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रहने का आरोप लगाया.

आवंटन बढ़ा भी बढ़ाया गया है

विपक्ष के भारी हंगामे के बीच बुधवार को मध्य प्रदेश में बजट पेश हुआ. राज्य के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 3.65 लाख करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ बजट पेश किया. जिसमें बुनियादी ढांचे के विकास और महिलाओं और आदिवासियों के लिए पहल के लिए आवंटन किया गया.

नए करों की घोषणा नहीं की गई. बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए सीएम मोहन यादव ने नए कर नहीं लगाए जाने की बात कही और आश्वासन दिया कि सभी विभागों के लिए आवंटन बढ़ा दिया गया है.

ये भी पढ़ें MP budget 2024: मोहन सरकार ने खोला सौगातों का पिटारा! जानिए इस बजट की 10 बड़ी घोषणाएं, किसे क्या मिला? 

Advertisement

विपक्ष ने भी लगाए आरोप

इस बीच विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने चुनावी वादों को पूरा नहीं करने के लिए भाजपा सरकार की आलोचना की. उन्होंने कहा कि सरकार गेहूं के लिए 2,700 रुपये और धान के लिए 3,100 रुपये न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) देने तथा लाडली बहना योजना की राशि 1,250 रुपये से बढ़ाकर 3,000 रुपये करने का वादा पूरा करने में विफल रही. सिंघार ने पिछले तीन बजटों पर श्वेत पत्र की मांग की तथा सरकार पर कथित घोटालों पर चर्चा से बचने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें मोहन सरकार के बजट पर जीतू- कमलनाथ ने दी तीखी प्रतिक्रिया, पेश होते ही कही ये बड़ी बात 

Advertisement

Topics mentioned in this article