"कांग्रेस को इस 'पाप' के लिए माफी मांगनी पड़ेगी", राम मंदिर समारोह का न्योता ठुकराने पर बोले CM यादव

Mohan Yadav Attack on Congress: मुख्यमंत्री ने कहा, "मॉरीशस जैसे देश राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पर हिंदू धर्म के लोगों के लिए छुट्टी घोषित कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि भारत के एक दल (कांग्रेस) के लोग इतने अभागे हैं कि वे इस समारोह में शामिल होने के न्योते को ठुकरा रहे हैं."

Advertisement
Read Time: 16 mins

CM Mohan Yadav Indore Visit: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Mohan Yadav) ने राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह (Ram Mandir Consecration Ceremony) से दूरी बनाने के लिए कांग्रेस (Congress) पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्षी दल को 22 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम का न्योता ठुकराने के "पाप" के लिए जनता से माफी मांगनी पड़ेगी. यादव ने बुधवार को इंदौर (Indore) में एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान कहा, "कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ठुकरा कर देश के बहुसंख्यक समुदाय (Hindu Community) की भावनाओं को आहत किया है. इसके लिए कांग्रेस को निश्चित तौर पर (जनता से) माफी मांगनी पड़ेगी."

उन्होंने कहा कि इस समारोह का न्योता ठुकराने के फैसले में कांग्रेस का अहंकार बोल रहा है और एक ऐसी आंधी उठेगी कि यह 'पाप' करने वाले लोगों का अता-पता भी नहीं चलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा, "मॉरीशस जैसे देश राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पर हिंदू धर्म के लोगों के लिए छुट्टी घोषित कर रहे हैं, लेकिन दुर्भाग्य है कि भारत के एक दल (कांग्रेस) के लोग इतने अभागे हैं कि वे इस समारोह में शामिल होने के न्योते को ठुकरा रहे हैं."

Advertisement

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं की बुद्धि भ्रष्ट हो गई है और राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के न्योते को खारिज किए जाने के "पाप" के कारण जनता उन्हें नहीं बख्शेगी.

Advertisement

कांग्रेस को फैसले पर पुनर्विचार करने की जरूरत

यादव ने कहा, "राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कांग्रेस को उदार भाव से निमंत्रण दिया गया था. निमंत्रण देने वाले लोगों को भी पता था कि कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण के मामले को हमेशा उलझाए रखा और अदालत में हलफनामा देकर कई बार अड़ंगे लगाए." उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस के पास अब भी समय है और उसे राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ठुकराने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए.

Advertisement

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को 'दीपावली के नये त्योहार' की तरह मनाया जाएगा और इस अवसर पर हफ्ते भर का विशेष अभियान चलाया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि उज्जैन के सम्राट विक्रमादित्य द्वारा अयोध्या में 2,000 साल पहले बनवाया गया राम मंदिर 500 साल पहले आए "आतंकवादियों" ने तोड़ दिया था. उस वक्त बाबर कोई राजा या सम्राट नहीं बना था. आतंकवादियों का एक छोटा समूह आया जिसने बाद में हमारे देश पर कब्जा कर लिया."

इंदौर को मिली एलिवेटेड कॉरिडोर की सौगात

यादव ने इंदौर नगर निगम द्वारा शहर के विश्राम बाग में लोहे के 21 टन कबाड़ से बनाई गई राम मंदिर प्रतिकृति का लोकार्पण किया. इससे पहले, उन्होंने एलआईजी चौराहे से नवलखा चौराहे तक 350 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले "एलिवेटेड कॉरिडोर" के निर्माण की नींव रखी. अधिकारियों ने बताया कि इस गलियारे से शहर के व्यस्ततम मार्गों में शामिल एबी रोड पर यातायात का भारी दबाव कम होगा और लोगों के समय व ईंधन की बचत होगी. गलियारे का निर्माण दो साल में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है. इसके अलावा मुख्यमंत्री यादव "जन आभार यात्रा" के तहत बड़ा गणपति चौराहे से राजवाड़ा तक निकाले गए रोड शो में भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें - शिवराज सिंह चौहान ने चिंतामन गणेश मंदिर में की सफाई, कहा-जहां स्वच्छता है वहीं भगवान का वास

ये भी पढ़ें - दो शावकों वाली मादा तेंदुआ की, इंदौर के इंफोसिस परिसर के आस-पास होने की संभावना.. वन अधिकारी का दावा