MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?

Gwalior Double Murder: ग्वालियर में हाई अलर्ट के बीच डबल मर्डर हुआ है. आज सीएम मोहन यादव का ग्वालियर दौरा है, फिर भी टाइट सिक्योरिटी के बीच डबल मर्डर की घटना को अंजाम दिया गया. शनिवार सुबह 7.30 बजे शीतला माता मंदिर रोड हाईवे किनारे दो युवकों के शव मिले हैं. दोनों के सिर पत्थर से कुचले गए हैं. पास ही खून से सने पत्थर भी मिले हैं.

Advertisement
Read Time: 4 mins

मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम यानी श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम (Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium) में शनिवार, 15 जून को मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग सिंधिया कप (Madhya Pradesh Premier League Scindia Cup) की शुरुआत होने जा रही है. MPL के उद्धाटन समारोह में शामिल होने के लिए सीएम मोहन यादव,केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भारतीय क्रिकेटर कपिल देव और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ग्लालियर पहुंचेंगे. इसके लिए पूरे शहर में हाई अलर्ट किया गया है, लेकिन इस बीच शहर में दोहरा हत्याकांड से हड़कम्प मच गया.  

दरअसल, शनिवार सुबह 7.30 बजे शीतला माता मंदिर रोड हाईवे किनारे दो लोगों के शव मिले हैं. दोनों में से एक मृतक दिव्यांग है.मृतक के कृत्रिम पैर लगा हुआ है. वहीं दोनों के सिर पत्थर से कुचले हुए हैं. शव से पास ही खून से सने पत्थर भी मिले हैं. इसके अलावा गला घोटने के भी निशान मिले हैं.

कपड़ों से भऱा मिला बैग

घटनास्थल के पास ही कपड़ों से भरा बैग पड़ा मिला, लेकिन उसमें ऐसा कोई दस्तावेज नहीं मिला, जिससे दोनों मृतकों की पहचान हो सके. बैग देखने में नया लग रहा है- मानों 4-5 दिन पहले ही खरीदा गया हो. इसमें एक चार्जर मिला है, लेकिन मोबाइल नहीं है. 

सूचना मिलते ही सीएसपी अशोक जादौन, सीएसपी हिना खान पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस के सामने पहली चुनौती मृतकों की शिनाख्त कराना है. शुरुआती जांच में पुलिस मान रही है कि हत्या की वजह प्रेम प्रसंग या फिर प्रॉपर्टी विवाद हो. दिव्यांग के शव से 20 कदम की दूरी पर ही दूसरी लाश पड़ी मिली. इसकी सूचना सुबह राहगीरों ने पुलिस को दी. 

Advertisement

दूसरे शव 20 कदम दूर झाड़ियों में मिला

पुलिस ने बताया कि कंपू थाना क्षेत्र में रेलवे पुल के पास शीतला माता रोड हाईवे के किनारे दिव्यांग का शव मिला. पुलिस छानबीन कर ही रही थी कि 20 कदम दूर झाड़ियों में एक और शव दिखा. फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, डॉग स्क्वॉड और फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया. मृतकों की 40 साल के आसपास है. दिव्यांग के शव पर अंडरवियर थी, जबकि दूसरे शव जींस-शर्ट में मिला. दिव्यांग का लेफ्ट पैर नहीं है.

पत्थर से सिर कुचलकर हत्या

घटनास्थल पर खून से सने पत्थर के टुकड़े  मिले हैं.आशंका है कि पत्थर को दोनों के सिर कुचले गए होंगे. हाईवे से किनारे और झाड़ियों तक खून के कई जगह दाग भी मिले हैं. इससे लगता है कि हमले के बाद कोशिश के बावजूद दिव्यांग ज्यादा दूर तक भाग नहीं सका और वहीं ढेर हो गया, जबकि उसके साथी ने भागने का प्रयास किया होगा, लेकिन वह भी 20 कदम दूर जाकर गिर गया. बता दें कि दोनों के गले पर भी दबाने के निशान मिले हैं.

Advertisement

ये भी पढ़े: IPL के बाद आया MPL: आज से MP की क्रिकेट लीग की शुरुआत, रोमांचक मुकाबला में भिड़ेंगी ये टीमें

हमलावर 3 या इससे ज्यादा हो सकते हैं

पुलिस को शक है कि आरोपियों की संख्या कम से कम तीन या इससे ज्यादा हो सकती है. दोनों को काबू करना एक या दो युवकों का काम नहीं है. फिलहाल पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाल रही है. हाईवे पर मोड़ पर एक सीसीटीवी कैमरा लगा मिला है.  प्रथम दृष्टया पुलिस को लगता है कि घटना की वजह प्रेम प्रसंग या प्रॉपर्टी हो सकती है. जिस तरह से हत्या की गई है, उससे यही माना जा रहा है कि मामला प्रेम प्रसंग या फिर प्रॉपर्टी विवाद का हो सकता है.

Advertisement

पुलिस का यह भी मानना है कि बैग और हुलिए से दोनों मुसाफिर लग रहे हैं. दोनों दूसरे शहर के हो सकते हैं. पुलिस का कहना है कि ग्वालियर पुलिस आसपास के शहरों की पुलिस से भी संपर्क कर रही है.

ये भी पढ़े: MP: ‘बीमार' अस्पताल में मरीजों का इलाज, उपचार के लिए जमीन पर सोने को मजबूर मरीज

Topics mentioned in this article