विज्ञापन

सावधान! त्योहारी मिठाइयों का स्वाद हो सकता है खराब, यहां पुलिस ने पिकअप से बरामद किया 20 KG नकली मावा!

Duplicate Milk Product: ग्वालियर से भोपाल पिकअप गाड़ी में नकली मावा रखकर बेचने आए आरोपियों को ईंटखेली पुलिस ने दबोच लिया. आरोपी बैरसिया के रास्ते भोपाल में घुस रहे थे, तभी गाड़ी को पुलिस ने रोका. तलाशी के दौरान पुलिस ने गाड़ी से बरामद 20 किलो नकली मावा जब्त कर लिया.

सावधान! त्योहारी मिठाइयों का स्वाद हो सकता है खराब, यहां पुलिस ने पिकअप से बरामद किया 20 KG नकली मावा!
फाइल फोटो

Rakshabandhan Festival 2024: राजधानी भोपाल में रविवार को मिलावटी मावा बराम दिया. त्योहारी सीजन में शहर में  नकली मावा से निर्मित मिठाईयों की बिक्री आम बात है. ताजा मामला ईटखेली थाना क्षेत्र का है, जहां बैरसिया के रास्ते भोपाल में घुस रहे आरोपियों को पुलिस ने ग्वालियर से बिक्री के लिए लाए नकली मावे की एक बड़ा खेप को जब्त कर लिया.

ग्वालियर से भोपाल पिकअप गाड़ी में नकली मावा रखकर बेचने आए आरोपियों को ईंटखेली पुलिस ने दबोच लिया. आरोपी बैरसिया के रास्ते भोपाल में घुस रहे थे, तभी गाड़ी को पुलिस ने रोका. तलाशी के दौरान पुलिस ने गाड़ी से बरामद 20 किलो नकली मावा जब्त कर लिया.

त्योहारों पर मिठाइयों की खरीदारी से पहले सावधान रहें बहनें

राजधानी भोपाल में नकली मावा बेचने आए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए भोपाल पुलिस ने ग्राहकों से नकली मावे से निर्मित मिठाई नहीं खरीदने की सलाह दी है. राजधानी में जब्त 20 किलो नकली मावे लेकर आरोपी ग्वालियर से भोपाल एक पिकअप गाड़ी से लेकर पहुंचे थे. आरोपी ग्राहक की तलाश में थे कि पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. 

भोपाल पुलिस ने जब्त नकली मावे को परीक्षण के लिए  भेजा लैब

ग्वालियर से विक्रय के लिए बैरसिया के रास्ते भोपाल लाए गए 20 किलो नकली मावा की खेप को ईंटखेड़ी पुलिस ने जब्त करने के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम सूचित किया  मौके पर पहुंची खाद्य सुरक्षा टीम ने नकली माने को कब्जे में लेकर कोल्ड स्टोरेज में रखवा दिया, जिसके बाद परीक्षण के लिए लैब भेज दिया है. 

नकली मावा बेचने आए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने ग्राहकों से नकली मावे से निर्मित मिठाई नहीं खरीदने की सलाह दी है.  जब्त 20 किलो नकली मावा लेकर भोपाल पहुंचे आरोपी ग्राहक की तलाश में थे, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. 

खाद्य विभाग ने भोपाल में कई मावे की दुकानों से सैंपेल लिए

गौरतलब है नकली मावे की बड़ी खेप बरामद होने के बाद खाद्य विभाग टीम ने राजधानी भोपाल के मंगलवारा, इतवारा और बैरागढ़ क्षेत्रों की 6 मावा विक्रय केंद्रों से मावा के 13, अन्य दुग्ध उत्पादों के 13 और नमकीन आदि के 10 नमूने भी लिए हैं. जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-Leave Cancelled: रक्षाबंधन की छुट्टी अचानक हुई कैंसिल, त्योहार पर मध्य प्रदेश के इन कर्मचारियों को बड़ा झटका!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: दर्द से कराहती रही महिला,घंटो इंतजार के बाद भी नहीं मिली एंबुलेंस, परिजनों को करना पड़ गया ये काम
सावधान! त्योहारी मिठाइयों का स्वाद हो सकता है खराब, यहां पुलिस ने पिकअप से बरामद किया 20 KG नकली मावा!
Madhya Pradesh High Court has taken a strict stance on road accidents happening every day due to potholes and stray cattle on the roads of Madhya Pradesh
Next Article
MP News: हाईवे पर गड्ढे और मवेशियों की समस्या का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, अदालत ने सरकार से मांगा ये जवाब
Close