विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2023

Burhanpur News: बीजेपी नेता पूजा दादू ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

खकनार जनपद अध्यक्ष पूजा दादू ने शनिवार देर रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने फंदे पर शव लटका हुआ देखा और तुरंत ही उसे उतार कर निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे, लेकिन यहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Read Time: 4 min
Burhanpur News: बीजेपी नेता पूजा दादू ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस
खकनार जनपद अध्यक्ष पूजा दादू ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

Burhanpur News: खकनार जनपद अध्यक्ष पूजा दादू ने शनिवार देर रात अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने फंदे पर शव लटका हुआ देखा तो तुरंत उतार कर बुरहानपुर के संजय नगर स्थित निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने चेकअप कर मृत घोषित कर दिया.

घटना के बारे में जानकारी मिलते ही खंडवा संसदीय क्षेत्र के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष मनोज लधवे, पूर्व नगर निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष विजय गुप्ता समेत कई नेता यहां पर पहुंचे, फिलहाल मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

पूजा दादू खकनार जनपद की अध्यक्ष थीं. वर्तमान में उनकी बड़ी बहन मंजू दादू मंडी बोर्ड की उपाध्यक्ष हैं. पूजा नेपानगर के दिवंगत विधायक राजेंद्र दादू की बेटी हैं. 

सुसाइड से 12 घंटे पहले किया था पोस्ट

Latest and Breaking News on NDTV

सुसाइड से 12 घंटे पहले नेपानगर क्षेत्र में सक्रिय नावरा गांव में तालाब में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत पर परिवार को सांतवना देने गई पूजा दादू ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा था मृत्यु शाश्वत सत्य है लेकिन असमय मृत्यु अति कष्टदायक होती है, लेकिन ऐसा क्या हुआ ऐसी विचार रखने वाली बहादुर लड़की ने अपने घर में साड़ी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. 

पूजा की मौत पर क्षेत्र में हो रही तरह-तरह की चर्चा

पूजा दादू की आत्महत्या के बाद क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चा चल रही है. कुछ लोग आत्महत्या के पीछे राजनीतिक कारण बता रहे हैं, जबकि उनके करीबियों के अनुसार परिवार में बढ़ता कर्ज, जिसका पूरा हिसाब किताब पूजा दादू रखती थी, उसे कारण मान रहे हैं. फिलहाल जिला अस्पताल में चार डॉक्टरों की पैनल ने पूजा दादू का पोस्टमार्टम करके शव परिजनों को सौंप दिया है. इस दौरान जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में कलेक्टर भव्या मित्तल और एसपी देवेंद्र पाटीदार संयुक्त रूप से पहुंचे. दोनों अफसर ने पोस्टमार्टम हाउस के अंदर जाकर 10 मिनट तक शव को देखा और परिजनों से जानकारी ली.

पैतृक गांव में किया जाएगा अंतिम संस्कार 

 बताया जा रहा है पूजा की मां और भाई शाम को ही भोपाल से रवाना हुए थे, जिन्हें सूचना देकर इटारसी से वापस बुरहानपुर बुलाया गया. वहीं घटना की खबर मिलते ही खंडवा में पदस्थ उनकी बड़ी बहन डॉक्टर अंजु दादू भी बुरहानपुर पहुंच गई. शव पोस्टमार्टम के बाद पूजा दादू के पैतृक गांव कानापुर आदिवासी कोरकू में परंपरा के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया.
 

ये भी पढ़ें- Chhindwara में गणेश प्रतिमा की झांकी का ट्रैक्टर ट्रांसफार्मर से टकराया, 2 की मौत, 1 घायल

ये भी पढ़ें- Shahdol: आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो भाइयों की मौत, खेत में काम करने के दौरान हुआ हादसा

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close