विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

IT Raid in Burhanpur : आधा दर्जन से अधिक फर्मों पर इनकम टैक्स का छापा, 'ताजमहल' की भी हुई जांच

बुरहानपुर में शुक्रवार तड़के आधा दर्जन से अधिक फर्मों के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापामार (Income Tax Department Team Raid) कार्यवाही की.  इस कार्यवाही से शहर के व्यापारिक क्षेत्र में हडकंप मच गया.

Read Time: 2 min
IT Raid in Burhanpur : आधा दर्जन से अधिक फर्मों पर इनकम टैक्स का छापा, 'ताजमहल' की भी हुई जांच
बुरहानपुर:

Madhya Pradesh News : बुरहानपुर में शुक्रवार तड़के आधा दर्जन से अधिक फर्मों के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापामार (Income Tax Department Team Raid) कार्यवाही की.  इस कार्यवाही से शहर के व्यापारिक क्षेत्र में हडकंप मच गया. स्थानयी आयकर अधिकारी धनंजय कुमार ने इस कार्यवाही की पुष्टि की है. 

इनकम टैक्स की गाड़ियों में लिखा था नर्मदा परिक्रमा

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह तड़के आयकर विभाग (Income Tax Department) के 150 से ज्यादा अफसर 35 वाहनों से शहर पहुंचे हैं. 35 वाहनों का जो काफिला बुरहानपुर पहुंचा, उन वाहनों पर नर्मदा परिक्रमा (Narmada Parikrama) लिखा हुआ था. सभी गाड़ियों में मौजूद अफसरों ने अलग-अलग स्थानों पर पहुंचकर कागजों को खंगालना शुरू कर दिया. बताया जाता है कि इस टीम में भोपाल (Bhopal), इंदौर (Indore) और खंडवा (Khandwa) के अफसर शामिल है. स्थानीय आयकर अफसरों को इसकी सूचना तक नहीं थी.

बुरहानपुर स्थित ताजमहल हाउस

बुरहानपुर स्थित ताजमहल हाउस

ताज महल हाउस भी पहुंचे IT अफसर

जिनके यहां छापामार कार्यवाही हुई उनमें शहर व देश प्रदेश में प्रतिष्ठित ताज महल हाउस बनाने वाले शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे के ताज महल की तरह बने घर में भी अफसरों ने छापा मारा. इसके अलावा मैक्रो विजन अकादमी, इंजीनियर प्रवीण चौकसे, प्रशांत श्रॉफ, बटेली चाय और राणा मार्बल जैसे प्रतिष्ठान शामिल हैं.  मौके पर मौजूद अधिकारियों ने किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि पूरी जांच के बाद ही सही तथ्य सामने रखे जायेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह कार्यवाही लंबी चल सकती है और वहीं इससे बड़ी टैक्स चोरी का खुलासा हो सकता है.

यह भी पढ़ें : NDTV Interview : ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा- कांग्रेस में कोई संगठनात्मक ढांचा नहीं, BJP में है लोकतांत्रिक प्रक्रिया

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close