MP: फिल्मी स्टाइल में मवेशियों की हो रही थी तस्करी, पुलिस ने ऐसे घेरकर दबोच लिया 

MP News: मध्य प्रदेश में पशुओं की तस्करी का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले की शाहपुर पुलिस ने एक अजीब तरह की मवेशियों की तस्करी का मामला उजागर किया है.जिसमें फिल्म पुष्पा स्टाइल में मवेशियों की तस्करी हो रही थी.पुलिस को अपने मुखबिर से सूचना मिली कि एक सफेद रंग के ट्रक में अवैध रूप से मवेशियों का परिवहन महाराष्ट्र की ओर किया जा रहा है.इस सूचना पर शाहपुर पुलिस सक्रिय हुई और तुरंत एक दल गठित किया.इस ट्रक को पकड़ने के लिए नाकेबंदी की गई. 

ऐसे दबोचा 

शाहपुर पुलिस के दल ने ट्रक को पकड़कर पुलिस थाने लाई तो पुलिस यह नजारा देखकर हैरान रह गई.दरअसल आरोपी ने फिल्म पुष्पा स्टाईल में मवेशियों की तस्करी कर रहे थे.पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों ने फिल्म पुष्पा की तरह ट्रक को दो हिस्सों में बांट दिया था.ट्रक के नीचे हिस्से में 32 मवेशी जिसमें बैल और बछडे़  थे.

उसके ऊपरी हिस्से में फलों के खाली कंटेनर रखे हुए थे. फलों के खाली कंटेनर देख कर किसी को यह शक न हो कि इस ट्रक में मवेशियों की तस्करी हो रही है. इस चालाकी के बावजूद भी वे पुलिस की नजरों से बच नहीं पाए. 

ये भी पढ़ें CG: बीजेपी ने पूर्व CM पर कसा तंज,प्रवक्ता बोले- NCRB की रिपोर्ट के ‘आईने' भूपेश अपनी सरकार का देखें चेहरा

पूछताछ में किया ये खुलासा 

पुलिस की टीम को देखकर ट्रक में सवार एक आरोपी फरार होने में कामयाब हो गया. जबकि एक अन्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपी अफसर खां सारंगपुर जिला राजगढ़ का निवासी बताया जा रहा है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र के लिए मवेशियों को ले जाया जा रहा था. शाहपुर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मध्य प्रदेश गोवंश वध अधिनियम और पशु क्रुरता अधिनियम के तहत केस दर्ज कर 32 मवेशी व एक ट्रक कुल 12 लाख 80 हजार का मशरूका जब्त किया है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें MP: कांग्रेस की कार्यकारिणी सूची पर फिर अटका पेंच! 300 दिन बाद भी नहीं बन पाई टीम 'जीतू'

Topics mentioned in this article