Bulldozer Action: छतरपुर में फिर 46 बिल्डिंग पर चलाया जाएगा बुलडोजर, प्रशासन ने इस वजह से उठाया कदम

Bulldozer Action in MP: कलेक्टर पार्थ जैसवाल के निर्देश पर प्रशासन ने शहर में पीडब्ल्यूडी विभाग के 46 जर्जर भवनों को गिराने के लिए चिन्हित किया है, जिनको गिरने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bulldozer action in Chhatarpur: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) में जिला प्रशासन ने एक बार फिर से 46 बिल्डिंग्स को गिराने का फैसला किया है. हालांकि, इस बार ये मकान किसी आरोपी के नहीं है. दरअसल, प्रशासन ने जन सुरक्षा के मद्देनजर शहर में जर्जर हो चुकी 46 भवनों को गिराने का फैसला लिया है.

कलेक्टर पार्थ जैसवाल के निर्देश पर शहर में जर्जर हो चुकी भवनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है. इस दौरान सबसे पहले शहर के राम गली बजरिया में कोतवाली के सामने जैन मंदिर के पास पीडब्ल्यूडी की 100 साल पुरानी जर्जर बिल्डिंग को जेसीबी से गिराया गया. दरअसल, प्रशासन ने शहर में पीडब्ल्यूडी विभाग के 46 जर्जर भवनों को गिराने के लिए चिन्हित किया है, जिनको गिरने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

सभी बिल्डिंग घोषित किए जा चुके हैं जर्जर

पूर्व कलेक्टर संदीप जीआर ने शहर में जर्जर पीडब्ल्यूडी की 46 बिल्डिंग को गिराने के निर्देश दिए थे. ऐसी बिल्डिंगों को गिरने से पहले नोटिस लगा दिए गए थे. यह बिल्डिंग कंडम घोषित हो गई थी. अब इनको ध्वस्त किया जा रहा है, कुछ बिल्डिंग जो मरम्मत करने लायक है, उसकी मरम्मत की जा रही है. बारिश का मौसम है. लिहाजा, किसी को नुकसान न हो, इसलिए भवन को ध्वस्त किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- नए जिले बनाने को लेकर छिड़ी जंग के बाद सीएम यादव ने रिटायर्ड ACS को दी बड़ी जिम्मेदारी, बोले- जल्द करें ये काम

Advertisement

तहसीलदार अंजू यादव ने बताया कि विगत दिनों कलेक्टर के आदेश पर कुछ जर्जर बिल्डिंगों को गिराने के लिए चिन्हित किया गया था, ताकि उनसे किसी की जान माल को नुकसान ना हो. इसलिए उनको कंडम घोषित कर दिया गया था. अब उन ही भवनों को गिराया जा रहा है. एसडीएम अखिल राठौर ने बताया कि शासकीय बिल्डिंग पीडब्ल्यूडी की है. जो 100 से 125 साल पुरानी है, जो कंडम घोषित हो चुकी है. उसमें कुछ अस्थाई अतिक्रमण था, जिसे ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-बल्लाकांड में कोर्ट से आकाश विजयवर्गीय को मिली बड़ी राहत, इस वजह से हुए बरी