MP के इस जिले में अब 50 लाख की जमीन पर चला बुलडोज़र, सरकार ने जमाया कब्ज़ा

Bulldozer Action in MP : छतरपुर जिले के बाद मध्य प्रदेश के मंदसौर में मोहन सरकार का बुलडोजर एक्शन एक बार फिर दिखाई दिया. मंदसौर के सीतामऊ के बोरखेडी जागीर में कुछ दबंगों ने बेशकीमती सरकारी जमीन पर किया था. अतिक्रमण प्रशासन की टीम ने इस जमीन को नेस्तनाबूत कर दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

MP News : छतरपुर जिले के बाद मध्य प्रदेश के मंदसौर में मोहन सरकार का बुलडोजर एक्शन एक बार फिर दिखाई दिया. मंदसौर के सीतामऊ के बोरखेडी जागीर में कुछ दबंगों ने बेशकीमती सरकारी जमीन पर किया था. अतिक्रमण प्रशासन की टीम ने इस जमीन को नेस्तनाबूत कर दिया. इस कार्रवाई में प्रशासन ने लगभग 50 लाख रुपये बाजार मूल्य की करीब पांच हजार स्क्वायर फीट शासकीय जमीन को अतिक्रमण मुक्त किया. बुधवार को इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए थे. जिले के आधा दर्जन थानों का पुलिस बल और बुलडोजर के साथ भारी भरकम प्रशासकीय अमला मौके पर मौजूद रहा. सीतामऊ SDM शिवानी गर्ग की मौजूदगी में यह कार्रवाई पूरी हुई.

कैसे किया था अवैध कब्ज़ा ?

SDM शिवानी गर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव बोरखेड़ी जागीर में शासकीय जमीन पर दीवार बनाकर अतिक्रमण किया गया था. इस जमीन पर पहले से ही शासकीय पेयजल टंकी और हेडपंप स्थापित थे, जिनके आसपास लगभग 10 से 12 फीट ऊंची दीवार बना दी गई थी. इस अतिक्रमण को हटाने के लिए सीतामऊ, सुवासरा, नाहरगढ़, शामगढ़, गरोठ थाना पुलिस बल के साथ बड़ी संख्या में राजस्व अमले की मौजूदगी में दीवार को गिरा दिया गया.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

धार्मिक जुलूस में पथराव पर बड़ा एक्शन ! आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

प्रशासन की इस कार्रवाई से जहां सरकारी संपत्ति को वापस लिया गया. वहीं, स्थानीय जनता में भी यह संदेश गया कि किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रशासन ने साफ कर दिया है कि जमीन माफियाओं के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी. एक्शन के बाद प्रशासन की सख्ती का असर अन्य अतिक्रमणकारियों पर भी पड़ा है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :

MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB