विज्ञापन

MP Bypolls: भाजपा ने बुधनी से रमाकांत को बनाया प्रत्याशी, तो शिवराज के पुत्र कार्तिकेय ने दिया बड़ा बयान

BJP MP Bypolls: मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने रमाकांत भार्गव पर भरोसा जताया है. जानें- उन्हें प्रत्याशी बनाने पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के बेटे ने क्या कहा है?

MP Bypolls: भाजपा ने बुधनी से रमाकांत को बनाया प्रत्याशी, तो शिवराज के पुत्र कार्तिकेय ने दिया बड़ा बयान

BJP MP Bypolls: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में उपचुनाव की घोषणा के साथ ही भाजपा (BJP) ने बुधनी (Budhni Assembly constituency) से प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. भाजपा ने अपने वरिष्ठ नेता रमाकांत भार्गव (Ramakant Bhargav) को अपना प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) यहां से विधायक थे, लेकिन लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में सांसद चुने जाने के बाद उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी कि यहां से शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान को भाजपा की ओर से उम्मीदवार बनाया जा सकता है. खुद कार्तिकेय भी पिता की जीत के बाद जगह-जगह जागह धन्यवाद रैली को संबोधित कर रहे थे. इससे ऐसी अटकलें तेज हो गई थी कि कार्तिकेय  यहां से अपनी उम्मीदवारी के दावे पेश कर रहे हैं. लेकिन, भाजपा ने रमाकांत भार्गव को प्रत्याशी बनाकर उनके उम्मीदों पर पानी फेर दिया हैं.

ऐसे में यह अटकलें लगाई जा रही थी कि कार्तिकेय पार्टी के फैसले से नाराज हो सकते हैं. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ. उन्होंने रविवार को रमाकांत भार्गव से मुलाकात कर उन्होंने अपना पूरा समर्थन देने का ऐलान किया. कार्तिकेय का यह कदम जहां रमाकांत भार्गव की जीत को पक्का बना सकता है. वहीं, पार्टी ने भी राहत की सांस ली है. अगर पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी होती, तो भाजपा प्रत्याशी की जीत दांव पर लग सकती थी. लेकिन, कार्तिकेय ने गंभीर प्रतिक्रिया देकर पार्टी को हर तरह की परेशानियों से बचा लिया है.

कार्तिकेय ने भार्गव से की मुलाकात

केंद्रीय कृषि मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान रविवार को बुधनी विधानसभा पहुंचकर भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव से मिले और फिर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि दादा भारी बहुमत से चुनाव जीतेंगे. वहीं, भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव ने बिजासन माता के दर्शन के बाद कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि परिवार और यह क्षेत्र शिवराज सिंह चौहान का है, यहां भारतीय जनता पार्टी भारी बहुमत से जीतेगी. दरअसल, सीहोर-बुधनी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रमाकांत भार्गव ने रविवार को सलकनपुर देवी धाम में मां विजयासन देवी के दर्शन कर चुनाव प्राचार्य की शुरुआत की. इस मौके पर उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव एकजुटता से लड़ना है. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान भी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें- MP: बुधनी में रमाकांत का साथ देंगे शिवराज के बेटे! भार्गव को टिकट मिलने पर क्या बोले कार्तिकेय चौहान? जानें यहां 
 

कांग्रेस ने राजकुमार पटेल पर जताया भरोसा

भाजपा के साथ ही कांग्रेस ने भी बुधनी से अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने उपचुनाव में राजकुमार पटेल को बुधनी से अपना प्रत्याशी बनाया है. आपको बता दें कि राजकुमार पटेल यहां से विधायक और पूर्व मंत्री रह चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- Jitu Patwari: क्या बुधनी और विजयनगर विधानसभा उपचुनाव पटवारी के लिए वापसी का है आखिरी मौका?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, इन पर जताया भरोसा
MP Bypolls: भाजपा ने बुधनी से रमाकांत को बनाया प्रत्याशी, तो शिवराज के पुत्र कार्तिकेय ने दिया बड़ा बयान
Leopard attacked Three friends while having picnic In Shahdol Forest 
Next Article
जंगल में पिकनिक मनाने गए तीन दोस्तों पर तेंदुआ ने किया हमला, वीडियो बनाने से मुश्किल में पड़ गई थी जान
Close