विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 06, 2023

पूर्व BJP नेता राजकुमार सिंह धनौरा ने थामा कांग्रेस का हाथ, पूर्व CM कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता

पिछले कुछ महीने से धनौरा कांग्रेस नेताओं के संपर्क में थे और खुलकर कांग्रेस के कार्यक्रमो में हिस्सा ले रहे थे.

Read Time: 2 min
पूर्व BJP नेता राजकुमार सिंह धनौरा ने थामा कांग्रेस का हाथ, पूर्व CM कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता
राजकुमार धनौरा कांग्रेस में शामिल
सागर:

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियों में दल-बदल का दौर जारी है. इस बीच सागर जिले के बीजेपी किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष और निष्कासित नेता राज कुमार सिंह धनौरा अपने साथियों के साथ काफिले से भोपाल पहुंचकर कांग्रेस में शामिल हो गए. राजकुमार सिंह को पीसीसी दफ्तर में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. लंबे समय से राजकुमार सिंह धनौरा के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं. 

धनौरा ने मंत्री गोविंद राजपूत पर लगाए कई गंभीर आरोप
राज कुमार सिंह धनौरा ने मंत्री गोविंद राजपूत और उनके परिजनों पर प्रताड़ना के आरोप भी लगाए. बीते एक साल से राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत और बीजेपी से निष्कासि नेता राजकुमार धनौरा का विवाद चल रहा था. इतना ही नहीं BJP ने मध्य प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ लगातार बयान देने के कारण राजकुमार सिंह धनौरा को पिछले साल अक्टूबर में निष्कासित कर दिया था.
सोशल मीडिया पोस्ट के बाद पार्टी ने किया था निष्कासित
दरअसल, राजकुमार सिंह धनौरा ने सुरखी स्थानीय विधानसभा चुनाव में स्थानीय प्रत्याशी का मुद्दा उठाया था. इसके साथ ही परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट भी की, जिसके चलते भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने राजकुमार सिंह को पार्टी से निष्कासित कर दिया था.
वहीं पार्टी से निष्कासित किए जाने के बाद मंत्री गोविंद राजपूत और उनके परिजनों से राजकुमार सिंह धनौरा के बीच दूरियां बढ़ती चली गई थी. वहीं पिछले कुछ महीने से धनौरा कांग्रेस नेताओं के संपर्क में थे और खुलकर कांग्रेस के कार्यक्रमो में हिस्सा ले रहे थे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close