भोपाल-रीवा ट्रेन का शुभारंभ: CM बोले- वो दिन गए...अब रेल मंत्री का क्षेत्र नहीं,आवश्यकता को देखते हुए बढ़ती हैं रेल सुविधाएं

Bhopal-Rewa Train: विध्यवासियों को बड़ी सौगात मिली है. प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को भोपाल-रीवा नई सुपरफास्ट ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो दिए गए, जब सिर्फ देश के रेल मंत्री के क्षेत्र में ही रेल सुविधाएं बढ़ाई जाती थीं. अब यह परंपरा पूरी तरह बदल गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
भोपाल:

Bhopal-Rewa train inaugurated: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार, 2 अगस्त को भोपाल रीवा के मध्य नई एक्सप्रेस ट्रेन का शुभारंभ किया. नई एक्सप्रेस ट्रेन इटारसी मार्ग से गुजरेगी. बता दें कि वर्तमान में राजधानी भोपाल (Bhopal) से रीवा (Rewa) जाने के लिए रेवांचल एक्सप्रेस (Rewanchal Express) प्रतिदिन सागर-कटनी (Sagar-Katni) होकर जाती है.

वो दिन गए जब सिर्फ देश के रेल मंत्री के क्षेत्र में बढ़ाई जाती थी रेल सुविधाएं

इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि सप्ताह में दो दिन भोपाल से रीवा और दो दिन रीवा से भोपाल ट्रेन की सुविधा मिलेगी. सीएम ने आगे कहा कि वो दिन लद गए जब सिर्फ देश के रेल मंत्री के क्षेत्र में ही रेल सुविधाएं बढ़ाई जाती थीं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्षों में यह परंपरा पूरी तरह बदल गई है.

पिछले 10 साल में बदल गया परंपरा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पहले रेल मंत्री के क्षेत्र में रेल सुविधाएं बढ़ती थीं. पिछले 10 साल में इस परंपरा को बदला गया है. प्रधानमंत्री मोदी ने भोपाल में रानी कमलापति के नाम पर रेलवे स्टेशन समर्पित किया और अब भोपाल मुख्य स्टेशन का विकास भी तेजी से हो रहा है.

मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त करते हुए मोहन यादव ने कहा कि रीवा के लिए हवाई संपर्क भी उपलब्ध है.

Advertisement

जानें कब और कितने बजे चलेगी भोपाल-रीवा नई एक्सप्रेस ट्रेन

बता दें कि ट्रेन नंबर 22145 और 22146 नई एक्सप्रेस ट्रेन राजधानी भोपाल से शुक्रवार और रविवार को रात 11 बजे चलेगी. जो रानी कमलापति, इटारसी, जबलपुर होकर अगले दिन सुबह 9:15 बजे रीवा पहुंचेग, जबकि यह ट्रेन रीवा से शनिवार और सोमवार की रात 10:30 बजे चलेगी, जो  सुबह 8:05 बजे भोपाल पहुंचेगी.  

नई एक्सप्रेस ट्रेन के चलने से नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, गाडरवाडा, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, मैहर और सतना के आम नागरिकों को भोपाल-रीवा आने जाने के लिए एक अतिरिक्त रेल सुविधा उपलब्ध हो गई है. 

Advertisement

ये भी पढ़े: Chhattisgarh Governor: रमेन डेका ने ली छत्तीसगढ़ के 10वें राज्यपाल के पद की शपथ, CM साय भी रहे मौजूद

Topics mentioned in this article