Bhopal Rape Case: कहां छिपा है किराएदार? यदि मिला तो मालिक की खैर नहीं, प्रशासन ने उठाया सख्त कदम

Bhopal Small Girl Rape and Murder: शाहजहानाबाद मल्टी में बीते दिनों मासूम के साथ हुई बर्बरता के बाद पुलिस और प्रशासन एक्शन मोड में आ गई है. उन्होंने कहा है कि अगर अब मल्टी में मालिक की जगह किराएदार रहता मिला, तो उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

Bhopal Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भोपाल (Bhopal) के  शाहजहानाबाद के एक मल्टी स्टोरी हाउसिंग सोसाइटी (Multi Storied Housing Society) में बीते दिनों एक पांच साल की मासूम के साथ बर्बरता का मामला सामने आया था. इसमें बच्ची के साथ मल्टी (Multi) में रहने वाले एक व्यक्ति ने पहले दुष्कर्म किया फिर उसे मारकर अपने ही बिस्तर के नीचे रखे रहा. पुलिस और प्रशासन इस घटना के बाद काफी एक्टिव नजर आ रही है. जिले में अब नया आदेश जारी किया गया है. पुलिस अब शहर की मल्टियों में रहने वालों का आपराधिक रिकॉर्ड चेक करेगी. हाउसिंग फॉर ऑल (Housing for All) में किराएदार मिलने पर उसके मालिक के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा. बता दें कि नियमानुसार इन मल्टियों में किराएदार को फ्लैट देने की इजाजत नहीं है. 

मल्टी से अकसर सामने आते हैं आपराधिक मामले

हाउसिंग फॉर ऑल के तहत भोपाल शहर के कई हस्सों में मल्टी स्टोरी हाउसिंग सोसाइटी बनी हुई हैं. अकसर इन मल्टियों से आपराधिक मामले सामने आते रहते हैं. शहर में इस योजना के तहत करीब 18 मल्टियां बनी हुई हैं. इन सभी में अब प्रशासन और पुलिस सर्वे करेगी. सर्वे में चेक किया जाएगा कि कहीं इन फ्लैटों में मालिक की जगह किराएदार तो नहीं रह रहा है. बता दें कि नियमानुसार, इन मल्टियों के फ्लैट किराए पर नहीं दिए जा सकते हैं. 

Advertisement

रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई 

भोपाल में स्थित सभी इन तरह की फ्लैट्स का निरीक्षण कर एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी. जो भी कमियां और खामियां इस रिपोर्ट में सामने आएंगी, उन्हीं के अनुसार पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.  बता दें कि गवर्नमेंट हाउसिंग फॉर ऑल, स्लम एरिया के आवास है. यह शहर के 18 अलग-अलग स्थानों पर सरकारी योजनाओं के तहत बनाईं गईं मल्टियों में 3500 फ्लैट हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- पैर से है विकलांग, लेकिन अपराध में शातिर ठेकेदार... तीन मजदूरों का किया अपहरण, घने जंगल में एक की हुई दर्दनाक मौत

Advertisement

पानी की टंकी में छुपाई थी बच्ची की लाश

शाहजहांनाबाद इलाके में रहने वाली पांच साल की बच्ची से रेप कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. मामले में आरोपी अतुल निहाले ने बच्ची को अपने फ्लैट में घसीटा, फिर उसके साथ दुष्कर्म किया और उसकी हत्या कर दी. बच्ची के शव को उसने अपने बिस्तर के नीचे ही छिपा दिया. लेकिन, बदबू और मक्खी से परेशान होकर उसने बच्ची के शव को अपने छत पर पानी की टंकी में डाल दिया. 

ये भी पढ़ें :- पहले कुर्सियां चलाई, फिर लात-घूंसे मारे... MP में कृषि विपणन बोर्ड के अधिकारी की युवकों ने की पिटाई