सीएम की सख्ती के बाद MP में अवैध उत्खनन पर इतनी बड़ी कार्रवाई ! टीम ने जब्त किए 50 करोड़ के ... 

MP News: मध्य प्रदेश में अवैध उत्खनन को लेकर मोहन सरकार सख्त हो गई है. यहां के अलग-अलग जिलों में ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News : मध्य प्रदेश में इन दिनों अवैध उत्खनन (Illegal Mining)के मामले में सरकार आक्रामक मोड में है. यहां इस मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई हो रही है. 24 घंटे के अंदर प्रदेश में अवैध माइनिंग के 100 मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि कई वाहनों को जब्त किया गया है. 

ये सामान हुए जब्त

दरअसल मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव (Mohan Yadav) ने मंत्रालय में हुई बैठक में अफसरों को निर्देश दिया था. उन्होंने कहा था कि निर्धारित मापदंडों का पालन किया जाना ज़रूरी है. ऐसे नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. इसके बाद पूरे प्रदेश में हडकंप मच गया. प्रदेश के अलग-अलग जिलों के प्रशासनिक अमले ने कार्रवाई शुरू कर दी है. 24 घंटे के अंदर ही सीहोर, नर्मदापुरम, देवास सहित कई जिलों कुल अवैध खनन के 100 मामले दर्ज किये गए हैं. जबकि 50 करोड़ की पनडुब्बी, हाइवा, ट्रक, डम्पर, पोर्कलेन, ट्रैक्टर भी जब्त किए गए हैं. 

ये भी पढ़ें इंदौर में नशे पर पुलिस का बड़ा प्रहार, 19 ड्रग तस्करों को पुलिस ने ऐसे दबोचा, पूछताछ में खोले कई बड़े राज

इन जिलों में मामले दर्ज

सीएम के निर्देशों के बाद माइनिंग की टीमों ने नर्मदापुरम में 12, सीहोर में 29 और देवास में 23 मामले अवैध खनन के दर्ज किए हैं. इसके अलावा भी अन्य जिलों में मामले दर्ज हुए हैं. डंपर, पोकलिन मशीन, पनडुब्बी इत्यादि जब्त की गई है और एक करोड़ 25 लाख रुपए का राजस्व अर्थदण्ड अधिरोपित किया गया है. अवैध उत्खनन करने वालों के खिलाफ 15 जून तक अभियान चला कर सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें रेप के आरोपी का शॉर्ट एनकाउंटर :  पुलिस ने पैरों में गोली मारकर पकड़ा, जानें इसलिए लेना पड़ा ये फैसला 

Topics mentioned in this article