Bhind Polluted Water: बीमार मरीजों के सैंपल लेने पहुंची टीम, पानी के सैंपल्स की भी होगी जांच

MP News: भिण्ड जिले में गंदा पानी पीने से बीते एक हफ्ते में लगभग 3 लोगों की जान जा चुकी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच करने के लिए ग्वालियर से खास टीम पहुंची.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Bhind News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिण्ड जिले में दूषित पानी चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां बीते एक हफ्ते के अंदर गंदा पानी (Polluted Water) पीने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा लोग बीमार होकर अस्पताल में भर्ती हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए ग्वालियर जया आरोग्य (Gwalior JAH) हॉस्पिटल की टेक्निकली पांच सदस्यीय टीम यहां पहुंची और बीमार मरीजों के सैंपल लिए. इसके अलावा एक टीम ने दूषित पानी का जांच करने के लिए भी पानी के सैंपल लिए. बता दें कि मामले में लोकल अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है, जिसमें बीमारी का कारण मामूली इंफेक्शन बताया गया.

खास टीम ने जमा किए सैंपल्स

ग्वालियर से आई पांच लोगों की खास जेएएच की टीम ने बीमार लोगों और दूषित पानी के सैंपल जमा किए. टीम ने क्षेत्र में घूमकर दूषित पानी सैंपल जमा किए. टीम मुख्य रूप से हैजा जैसे हालात मरीजों में फैलने की जांच करेंगे. बता दें कि क्षेत्र में गंदा पानी पीने से अबतक कुल 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हो चुके है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Brijmohan Aggarwal Resign: बृजमोहन अग्रवाल देंगे विधायक पद से इस्तीफा, इस वजह से लिया यह बड़ा फैसला

Advertisement

मेडिकल कॉलेज ने सौंप दी है अपनी रिपोर्ट

पूरे मामले को लेकर मेडिकल कॉलेज की जांच टीम ने पहले अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इसमें अफसरों पर आरोप है कि उन्होंने मेडिकल कॉलेज की जांच रिपोर्ट को दबा दिया. मेडिकल कॉलेज ने अपनी जांच में बीमार हो रहे मरीजों में साधारण इंफेक्शन बताया. रिपोर्ट में हैजा सामने आने पर अफसर ने बोला कि उनको इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- Assembly By Elections: गोंडवाना पार्टी ने जारी किया अमरवाड़ा सीट से अपने उम्मीदवार का नाम, इस वजह से दिया मौका

Topics mentioned in this article