चाइनीज मांझे से कटा मासूम का गला, हुई मौत... पुलिस- प्रशासन की सख्ती का नहीं दिखा कोई असर

शनिवार को 65 वर्षीय बुजुर्ग चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए थे. वहीं साढ़े चार साल के एक मासूम के चेहरे पर भी इस मांझे से कट लगने से 10 टांके आए थे, अभी भी उनका इलाज चल रहा है. चाइनीज मांझे के खिलाफ सरकार और प्रशासन ने लोगों को काफी जागरूक किया, दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई, लेकिन इन सबके बाद चाइनीज मांझा लोगों के लिए खतरा बन रहा है और जान भी ले रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 7 mins
चाइनीज मांझे की चपेट में आने से हुई मासूम की मौत

Madhya Pradesh News: मकर संक्रांति के समय हर कोई पतंग उड़ाने के लिए उत्साहित दिख रहा है, बाजारों में पतंग की दुकानों में पतंग और डोर लेने के लिए लोगों की लाइन लगी हुई है. इन सबसे से अलग चाइनीज मांझे से इस बार भी काफी नुकसान होता दिख रहा है. चाइनीज मांझा इस साल भी जानलेवा साबित हो रहा है. रविवार की शाम को 6 साल के कनिष्क भी इस मांझे के चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई.

पुलिस-प्रशासन की सख्ती के बाद भी बिक रहा है चाइनीज मांझा?

इससे पहले शनिवार को 65 वर्षीय बुजुर्ग चाइनीज मांझे की चपेट में आ गए थे. वहीं साढ़े चार साल के एक मासूम के चेहरे पर भी इस मांझे से कट लगने से 10 टांके आए थे, अभी भी उनका इलाज चल रहा है. चाइनीज मांझे के खिलाफ सरकार और प्रशासन ने लोगों को काफी जागरूक किया, दुकानदारों को चेतावनी भी दी गई, लेकिन इन सबके बाद चाइनीज मांझा लोगों के लिए खतरा बन रहा है और जान भी ले रहा है. इससे स्थानीय पुलिस- प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं.

ये भी पढ़ें Ram Mandir News: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले तेज हुई भगवान राम के झंडों की मांग, प्रसाद की तरह खरीद रहे लोग

मासूम बच्चे का चाइनीज मांझे की चपेट में आने से कट गया गला

रविवार की शाम करीब 6 बजे 6 साल का मासूम कनिष्क अपने पिता विनोद चौहान के मोटरसाइकिल पर साथ बैठकर जा रहा था. तभी हटवाड़ा में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से उसका गला कट गया. जिसके बाद उसे तत्काल उपचार हेतु चिकित्सालय ले जाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. इस दुखद घटना का समाचार शहर में लोगों को पता लगा तो लोगों में चाइनीज मांझा बेचने वाले और खरीदने वालों के साथ-साथ प्रशासन के खिलाफ रोष दिखाई दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें सौ साल से लग रहे बाणगंगा मेले का मंत्री दिलीप जायसवाल ने किया उद्घाटन, झूले रहेंगे आकर्षण का केंद्र

Topics mentioned in this article