विज्ञापन
Story ProgressBack

Delhi Calling: नवनिर्वाचित सभी 29 सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव भी रहेंगे मौजूद

NDA Meeting In Delhi: दिल्ली में आयोजित भाजपा और एनडीए गठबंधन की बैठक शुक्रवार सुबह 11 बजे प्रस्तावित है, जिसमे भाजपा व एनडीए के नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे. बैठक में सभी सांसदों का स्वागत किया जाएगा.मध्य प्रदेश के सभी 29 सांसद आज ही दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

Read Time: 3 mins
Delhi Calling: नवनिर्वाचित सभी 29 सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव भी रहेंगे मौजूद
प्रतीकात्मक तस्वीर

MP of Madhya Pradesh: लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने मध्य प्रदेश में क्लीन स्वीप करते हुए कांग्रेस को मध्य प्रदेश की राजनीति से पूरी तरह से उखाड़ दिया है.सभी नवनिर्वाचित मध्य प्रदेश के सांसदो का दिल्ली से बुलाया आया है, जहां 8 जून को संभावित प्रधानमंत्री मोदी शपथ ग्रहण के बाद मोदी कैबिनेट के लिए भाजपा- एनडीए एमपी से चर्चा होगी.

दिल्ली में आयोजित भाजपा और एनडीए गठबंधन की बैठक शुक्रवार सुबह 11 बजे प्रस्तावित है, जिसमे भाजपा व एनडीए के नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे. बैठक में सभी सांसदों का स्वागत किया जाएगा.मध्य प्रदेश के सभी 29 सांसद आज ही दिल्ली के लिए रवाना होंगे. 

लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश में भाजपा ने किया है क्लीन स्वीप

गौरतलब है मध्य प्रदेश राज्य है, जहां लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है. दिल्ली में आयोजित भाजपा और एनडीए बैठक में बुलाए गए मध्य प्रदेश के सभी 29 सांसदों को स्वागत किया जाएगा. राजधानी में मध्य प्रदेश के मुखिया डा. मोहन यादव भी आज दौरे पर रहेंगे और सबैठक में एमपी के हो रही चर्चा में सीएम भी शामिल होंगे.  

शुक्रवार 11 बजे भाजपा और एनडीए गठबंधन के सांसदों बैठक

मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. दिल्ली में आयोजित में बीजेपी और एनडीए के नवनिर्वाचित सांसदो के पहुंचंगे और मोदी सरकार 3.0 के कैबिनेट को लेकर चर्चा होगी. किसे कौन सा मंत्रालय मिलेगा, इसकी चर्चा हो सकती है. इस दौरान सभी भाजपा समेत एनडीए के सासंदों का स्वागत भी किया जाएगा.

लोकसभा चुनाव 2024 में क्लीन स्वीप करने वाला पहला राज्य है मध्य प्रदेश

गौरतलब है मध्य प्रदेश पहला राज्य है, जहां लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा ने क्लीन स्वीप किया है, जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने राजस्थान और दिल्ली, हिमाचल प्रदेश और  हरियाणा में भी क्लीन स्वीप किया था, लेकिन इस बार बीजेपी मध्य प्रदेश, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में ही क्लीन स्वीप प्रदर्शन दोहरा सकी है.

लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश सभी लोकसभा सीटों पर कांग्रेस के सभी 29 प्रत्याशी हार गए. नई लोकसभा में अब मध्य प्रदेश का एक भी प्रतिनिधि नहीं होगा. इस चुनाव में प्रदेश के कई दिग्गज नेता हारे, जिसमें दिग्विजय सिंह, कांति लाल भूरिया व निवर्तमान MP नकुलनाथ शामिल हैं.

लोकसभा में इस बार मध्य प्रदेश से  कांग्रेस का नहीं होगा एक भी जनप्रतिनिध

लोकसभा चुनाव 2024 में सभी 29 लोकसभा सीटों पर पराजय का सामना करने से कांग्रेस इस बार मध्य प्रदेश का एक भी जनप्रतिनिधि मध्य प्रदेश का सदस्य नहीं बन सकेगा. इस चुनाव में मध्य प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं को पराजय का सामना करना पड़ा है, जिसमें दिग्विजय सिंह, कांति लाल भूरिया और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ शामिल हैं.

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री मोहन यादव भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली दौरे पर पहुंचेगे

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री आज सुबह 11:55 पर दिल्ली पहुंच रहे हैं, CM मोहन यादव राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पार्टी के आला नेताओ से मुलाकात कर सकते हैं. यह पहला मौका है जब मध्यप्रदेश में लोकसभा की सभी 29 सीट जीतने के बाद सीएम का दिल्ली दौरा करने पहुंचेंगे. माना जा रहा है कि एनडीए की बैठक सीएम यादव भी शामिल हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें-Emotional Mama: मैं अभिभूत हूं, जब तक सांसें चलेंगी विदिशा की सेवा करता रहूंगा: पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विदिशा केमिकल फैक्ट्री अग्निकांड: एक्शन में कलेक्टर, 20 फैक्ट्रियों के जांच आदेश जारी, ये रही लिस्ट
Delhi Calling: नवनिर्वाचित सभी 29 सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव भी रहेंगे मौजूद
MPSC Result 2021 Brother and sister from Ujjain became deputy collectors together
Next Article
MPPSC Result: उज्जैन के सगे भाई-बहन ने किया कमाल...एक साथ बने डिप्टी कलेक्टर
Close
;