विज्ञापन
Story ProgressBack

Anti Aging Food: 50 की उम्र में दिखेंगे 25 साल के, बस डाइट में शामिल कर लें ये सुपरफूड

Anti Aging Food in India: ये बात सच है कि बढ़ती उम्र को रोक पाना मुश्किल है लेकिन कुछ तरीक़ों को अपनाकर हम बढ़ती उम्र को लाने में देरी ज़रूर कर सकते हैं, हम आपको ऐसे सुपर फूड के बारे में बताएंगे जो आपकी बढ़ती उम्र को रोक कर रखेंगे (Anti aging food for age), आइए जानते हैं इस सुपर फूड के बारे में जो एंटी एजिंग का काम करेंगे....

Read Time: 2 min
Anti Aging Food: 50 की उम्र में दिखेंगे 25 साल के, बस डाइट में शामिल कर लें ये सुपरफूड

Anti Aging in Hindi: हर कोई कम उम्र, यंग और जवां दिखना चाहता है. हम कई बार देखते हैं कि कुछ लोगों की त्वचा और चेहरे से उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लग पाता है. ये बात सच है कि बढ़ती उम्र को रोक पाना मुश्किल है, लेकिन कुछ तरीक़ों को अपनाकर हम बढ़ती उम्र को लाने में देरी ज़रूर कर सकते हैं. ऐसे में हम आपको कुछ सुपर फूड के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी बढ़ती उम्र को रोक कर रखेंगे (Anti aging food for age). आइए जानते हैं इस सुपर फूड के बारे में जो एंटी एजिंग का काम करते हैं. 

किचन में मौजूद मखाना एक ऐसा सुपरफूड है, जो एंटी एजिंग में आपकी सबसे अधिक मदद करेगा. जी हां, हम बात कर रहे हैं मखाना की. मखाने में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो आपकी स्किन और हेयर के लिए काफ़ी लाभकारी होते हैं.

फ़्री रेडिकल्स
मखाने में एंटीऑक्सीडेंट गुण होता है, जो फ़्री रेडिकल्स से होने वाले डैमेज को बचाने में मदद करता है और उम्र की प्रोसेस को स्लो कर देता है.

ब्लड प्रेशर की समस्या
मखाने में पाया जाने वाला प्रोटीन और आयरन स्किन को बेहतर बनाता है और स्ट्रेस फ़्री रखने में मदद करता है. मखाना का सेवन करने से ब्लड प्रेशर की समस्या भी दूर होती है.

झुर्रियों और फ़ाइन लाइंस को दूर करने में 
मखाने में विटामिन ई पाया जाता है. जो चेहरे पर पड़ने वाली झुर्रियों और फ़ाइन लाइंस को दूर करने में सहायक है.

यह भी पढ़ें:  Health News: अंकुरित मूंग दाल खाने के हैं कई फायदे, वजन घटाने से लेकर पाचन तंत्र व आंखों के लिए भी है लाभकारी

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close