विज्ञापन
Story ProgressBack

Tomato Facepack: सिर्फ सेहत ही नहीं स्किन के लिए भी बड़े काम का है टमाटर, घर पर ही बनाएं Facepack

Benefits of Tomato: यदि आप इस गर्मी में अपने चेहरे को ख़ूबसूरत और हाइड्रेट (Tomato for skin) रखना चाहते हैं तो बस टमाटर का इस्तेमाल कर लें, ब्यूटिशियन बबीता ने टमाटर से बनने वाले फेसपैक (Facepack at home) के बारे में बताया है, आप भी इस फेसपैक (Tamatar Facepack) को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

Read Time: 3 mins
Tomato Facepack: सिर्फ सेहत ही नहीं स्किन के लिए भी बड़े काम का है टमाटर, घर पर ही बनाएं Facepack
tomato Facepack

Tomato benefits for skin: टमाटर पोषक तत्वों से भरपूर होता है और स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी होता है. लेकिन, क्या आप जानते हैं न सिर्फ स्वास्थ्य बल्कि टमाटर आपकी स्किन के लिए भी बहुत उपयोगी है. खास बात यह है कि टमाटर हर किचन में आसानी से मिल जाता है और आप इसका उपयोग बड़ी आसानी से कर सकते हैं.

यदि आप इस गर्मी में अपने चेहरे को ख़ूबसूरत और हाइड्रेट (Tomato for skin) रखना चाहते हैं तो बस टमाटर का इस्तेमाल करें. ब्यूटिशियन बबीता ने टमाटर से बनने वाले फेसपैक (Facepack at home) के बारे में बताया है, आप भी इस फेसपैक (Tamatar Facepack) को घर पर आसानी से बना सकते हैं.

टमाटर और दही

खाने में स्वादिष्ट टमाटर त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. आप टमाटर की मदद से फेसपैक बनाइए, इसके लिए आपको टमाटर को पीसकर उसमें दही मिलाना होगा और इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट के लिए अप्लाई करना होगा. इसके बाद चेहरे को पानी से धो लें, आपका चेहरा चमकने लगेगा.

टमाटर और शहद

टमाटर और शहद का फेस पैक भी चेहरे के लिए बेहद फायदेमंद है. इसके लिए आपको पिसे हुए टमाटर में शहद मिलाकर पेस्ट बनाना होगा और उस पेस्ट को गर्दन और चेहरे पर लगाना होगा और 15 मिनट बाद फेशवॉश करना होगा.

टमाटर का रस

आप चाहें तो टमाटर का रस निकालकर भी इसे चेहरे पर लगा सकते हैं और उसके 5 मिनट बाद चेहरे को धो लें. ऐसा करने से चेहरा चमकदार बनता है.

टमाटर का रस और बेसन

टमाटर के रस में बेसन मिलाकर चेहरे पर लगाने से त्वचा चमकदार होती है और डेड स्किन सेल्स बाहर निकल जाती है. यदि आपको इसे चेहरे पर अप्लाई करना है तो पहले पैच टेस्ट जरूर करें और उसके बाद ही अपने चेहरे पर अप्लाई करें. 

यह भी पढ़ें: Darkness Removal Tips: कोहनी और घुटनों का कालापन अब नहीं पड़ेगा छिपाना, बस अपनाइए ये Home Remedies

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Father's Day पर पापा के लिए बनाएं Eggless Chocolate Cake, रेसिपी जान लें यहां
Tomato Facepack: सिर्फ सेहत ही नहीं स्किन के लिए भी बड़े काम का है टमाटर, घर पर ही बनाएं Facepack
In this scorching sun fun water park spoiled keep these things mind before going
Next Article
इस चिलचिलाती धूप में Waterpark का मजा न हो जाए किरकिरा, जाने से पहले इन बातों पर डाल लें नजर
Close
;