विज्ञापन
Story ProgressBack

Frizzy Hair को Silky बना देगा ये मास्क, जानिए लगाने का तरीका

How to Silky Shiny Hair at Home : बालों को पोषण देना भी बहुत जरूरी है, नहीं तो बाल फ्रिजी होकर झाड़ू जैसे लगने लगते हैं. ऐसे में हम आपको दही से बने हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से घर पर ही बना सकते हैं.

Read Time: 3 mins
Frizzy Hair को Silky बना देगा ये मास्क, जानिए लगाने का तरीका
Frizzy Hair को Silky बना देगा ये मास्क, जानिए लगाने का तरीका

Hair Mask for Dry & Frizzy Hair : लड़कियां अपने बालों को सुंदर बनाए रखने और उनकी देखभाल करने के लिए हेयर केयर रुटीन फॉलो करती हैं. बालों में महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन उसके बावजूद बाल फ्रिजी होने लग जाते हैं तो वे काफी परेशान हो जाती हैं... लेकिन क्या आप जानते हैं कि फ्रिजी बालों के पीछे कई कारण हो सकते हैं, दरअसल जब हम बालों की सही तरीके से देखभाल नहीं करते हैं तो बाल झड़ने लगते हैं. हमें अपने बालों को पोषण देना भी बहुत जरूरी है, नहीं तो बाल फ्रिजी होकर झाड़ू जैसे लगने लगते हैं. ऐसे में आज हम आपको दही से बने हेयर मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप आसानी से घर पर ही बना सकते हैं. हमारी ब्यूटिशियन बबीता भी दही से बने हेयर मास्क का उपयोग करती हैं और लड़कियों को इसे उपयोग करने की सलाह देती हैं..आइए जानते हैं इसे घर पर कैसे बनाया जा सकता है? 

नारियल तेल शहद और दही का हेयर मास्क

दो चम्मच नारियल तेल,
एक चम्मच शहद,
एक चम्मच दही

नारियल तेल में इन सब को अच्छे से मिला लें और फिर बाल धोने के पहले इस मिश्रण को अपने बालों पर लगाएं, अपने बालों को भी धीरे-धीरे मालिश करें ताकि मिक्चर बालों में अच्छे तरीके से लग जाए, मास्क लगाने के बाद एक गरम तौलिया से अपने बालों को धो लें, इससे मास्क जल्दी असर करता है. लगभग 30-40 मिनट के बाद बालों को ठंडे पानी से वॉश कर लें, अपने बालों को ब्लोड्राई करें और यदि आप इस मास्क का इस्तेमाल हफ़्ते में 2-3 बार करती है तो ये बालों को ठंडक और नमी देता है.

दही हेयर मास्क के फायदे

इस हेयर मास्क को हफ्ते में 2-3 बार लगाने से रूखे बालों में जान आ जाती है बल्कि बाल झड़ना भी कम होता है. यदि बालों की शाइन चली गई है तो इस मास्क का इस्तेमाल करने से बाल मुलायम और चमकदार बनते हैं.

यह भी पढ़ें: खीरे के छिलके से बनाएं हेयर मास्क, लोग पूछेंगें खूबसूरत बालों का राज

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Diabetes मरीजों के लिए बेस्ट हैं ये 3 प्रकार के आटे की रोटियां, कंट्रोल रहेगा शुगर लेवल
Frizzy Hair को Silky बना देगा ये मास्क, जानिए लगाने का तरीका
Jyeshtha Month 2024: When is Jyeshtha month starting? What to do, what not to do, know from Pandit ji here
Next Article
Jyeshtha Month 2024: कब से शुरू हो रहा है ज्येष्ठ मास? क्या करें, क्या नहीं, पंडित जी से जानिये यहां
Close
;