विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhopal की ये जगहें Shopping के लिए हैं एकदम Best, जानें कहां से क्या खरीदें?

भोपाल के सबसे बड़े और सबसे अच्छे शॉपिंग मॉल में से एक है. DB सिटी मॉल जो महाराणा प्रताप नगर में स्थित है. यहां ब्रांडेड कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स और घर की सजावट के लिए अच्छा सामान मिलता है. मशहूर DB सिटी मॉल खरीददारी के साथ-साथ भोजन और मनोरंजन की भी सभी जरूरतों को पूरा करता है.

Read Time: 4 min
Bhopal की ये जगहें Shopping के लिए हैं एकदम Best, जानें कहां से क्या खरीदें?
Bhopal की जगहे Shopping के लिए हैं एकदम Best, जानिए कहां से क्या खरीदें?

झीलों के शहर भोपाल (Bhopal) की खूबसूरती के चर्चे दूर-दूर तक है. शहर की प्राकृतिक सुंदरता का दीदार करने के लिए सैलानी पहुंचते हैं. भोपाल शहर खरीददारी (Bhopal Shopping Spot) के लिए भी प्रसिद्ध है. यहां के बाजारों में बिकने वाले अलग प्रकार के प्रोडक्ट्स भोपाल को बाकी शहरों से अलग बनाते हैं. यदि आप भी राजधानी भोपाल (Shopping Places in Bhopal) आकर खरीददारी करने की सोच रहे हैं तो इन जगहों पर ज़रूर जाएं....

न्यू मार्केट (New Market)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध मार्केट है न्यू मार्केट, शहर के बीचों-बीच स्थित मार्केट में किफ़ायती कीमतों पर महिलाओं का सामान मिलता है. यह एक तरह का फ्ली मार्केट है. जहां कपड़े, जूते-चप्पल और अन्य खरीदारी का सामान भी मिलता है. भोपाल के TT नगर में स्थित इस मार्केट में लगातार भीड़ लगी रहती है और खासकर यहां महिलाओं का सामान विशेष रूप से मिलता है.

DB सिटी मॉल (DB City Mall)

भोपाल के सबसे बड़े और सबसे अच्छे शॉपिंग मॉल में से एक है. DB सिटी मॉल जो महाराणा प्रताप नगर में स्थित है. यहां ब्रांडेड कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स और घर की सजावट के लिए अच्छा सामान मिलता है. मशहूर DB सिटी मॉल खरीददारी के साथ-साथ भोजन और मनोरंजन की भी सभी जरूरतों को पूरा करता है. मॉल में अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ब्रांड मौजूद है. यह मॉल काफी बड़ा है, मॉल के सबसे ऊपर के फ्लोर पर पब और सिनेपोलिस भी है.

ऑरा मॉल (Aura Mall)

ऑरा मॉल भोपाल में एक लोकप्रिय शॉपिंग मॉल में से एक है. मल्टीप्लेक्स के लिए मशहूर इस मॉल में कई फैशन ब्रांड के कपड़े भी मिलते हैं, इसके अलावा ऑरा मॉल में ब्रैंडेड जूते और इलेक्ट्रॉनिक्स की बड़ी-बड़ी दुकानें हैं. ऑरा मॉल भोपाल के गुलमोहर इलाके में स्थित है. ऑरा मॉल में PVR मल्टीप्लेक्स है जो कि सिने प्रेमियों के आकर्षण का केंद्र है.

चौक बाजार (Chowk Bazar)

चौक बाजार पुराना शहर भोपाल में स्थित है. चौक बाजार को ओल्ड भोपाल मार्केट के नाम से भी जाना जाता है. ये एक पारंपरिक बाजार है. बाजार संकरी गलियों में है लेकिन समृद्ध विरासत और उत्कृष्ट खरीददारी अनुभव के लिए बेहद प्रचलित है. साड़ियों, कपड़ों और जटिल हस्तशिल्प के लिए वन स्टॉप डेस्टिनेशन चौक बाजार महिलाओं का पसंदीदा मार्केट है.

आशिमा मॉल (Ashima Mall)

भोपाल के होशंगाबाद रोड में स्थित आशिमा मॉल पारंपरिक बाजारों, स्ट्रीट शॉपिंग और आधुनिक मॉल के लिए मशहूर लोकप्रिय शॉपिंग स्थल है. ब्रांडेड स्टोर से लेकर यहां स्थानीय दुकानें भी मौजूद रहती है. मॉल में कपड़े सहायक उपकरण इलेक्ट्रॉनिक और घर की सजावट की वस्तुओं की ढेरों वैरायटी उपलब्ध रहती है. इसके अलावा मॉल में मनोरंजन और फूड कोर्ट भी बेहद फ़ेमस है.

10 नंबर मार्केट (10 Number Market)

भोपाल का प्रसिद्ध 10 नंबर मार्केट जिससे टेन नंबर मार्केट भी कहा जाता है. युवाओं के लिए लोकप्रिय शॉपिंग स्थल है. भोपाल में किफ़ायती कीमतों पर ट्रेडिंग कपड़े, एक्सेसरीज, फुटवेयर और अन्य सामान खरीदने के लिए यहां सैकड़ों की संख्या में लोग आते हैं. अरेरा कॉलोनी भोपाल में स्थित इस बाजार की लोकप्रियता बहुत अधिक है.

बिट्टन मार्केट (Bittan Market)

बिट्टन मार्केट हाट भोपाल में एक जीवंत खुला बाजार है. यहां कई प्रकार के स्ट्रीट वेंडरों को कपड़े हस्तशिल्प और खाद्य पदार्थ बेचते हुए आप देख सकते हैं. जातीय परिधान, आभूषण, सहायक उपकरण और स्ट्रीट फ़ूड खरीदने के लिए यहां सर्वोत्तम चीज़ें मिलती है.

यह भी पढ़ें: Solo travel tips : पहली बार अकेले ट्रैवल करने का बना रहे हैं प्लान, तो आजमाएं ये टिप्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close