विज्ञापन
Story ProgressBack

Skin Care: सुहाना खान की दमकती त्वचा का ये है राज! आप भी जानिए शाहरुख के लाडली की स्किन केयर रूटीन

सुहाना ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक अपने हेल्दी स्किन रूटीन (Healthy skin care routine) के बारे में बताया है, जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है, हम आपको सुहाना खान के स्किन केयर रूटीन के बारे में स्टेपवाइज (Stepwise skin care routine) बताने जा रहे हैं, आइए नजर डालते हैं सुहाना के स्किन केयर रूटीन के बारे में.....

Read Time: 3 min
Skin Care: सुहाना खान की दमकती त्वचा का ये है राज! आप भी जानिए शाहरुख के लाडली की स्किन केयर रूटीन
Suhana Khan

Suhana Khan Skin Care Routine: बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान (Shahrukh khan daughter) की लाड़ली बेटी सुहाना खान बॉलीवुड स्टार किड्स में सबसे ज़्यादा पॉपुलर है, सुहाना की लाइफ से जुड़ी हर बात को जानने के लिए फैंस काफी एक्साइटेड रहते हैं, सुहाना अपने फैशन सेन्स, डिज़ाइन और स्टाइल की वजह से हमेशा सुर्ख़ियों पर बनी रहती है, सुहाना ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक अपने हेल्दी स्किन रूटीन (Healthy skin care routine) के बारे में बताया है, जिसकी चर्चा चारों ओर हो रही है, हम आपको सुहाना खान के स्किन केयर रूटीन के बारे में स्टेपवाइज (Stepwise skin care routine) बताने जा रहे हैं, आइए नजर डालते हैं सुहाना के स्किन केयर रूटीन के बारे में...

स्किन टोनर

सुहाना खान स्किन रूटीन की शुरुआत टोनर से करती हैं, चेहरे को साफ और चमकदार दिखाने के लिए टोनर का प्रयोग हर लड़की करती है ताकि त्वचा पर जमी धूल गंदगी तुरंत साफ हो जाएं, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि फेस क्लींजर के लिए हमेशा माइल्ड क्लींजर का ही यूज़ करें.

मोइस्ट्राइजर है जरूरी

स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए मोइस्ट्राइज करना बहुत इंपॉर्टेंट होता है, फेस को क्लींजर से धोने के बाद सुहाना चेहरे पर  मोइस्ट्राइजर लगाती हैं और मौसम के रूखेपन से छुट्टी पाती है.

सनस्क्रीन का प्रयोग

सुहाना सूरज की UV किरणों से बचने के लिए सनस्क्रीन का प्रयोग करती हैं, सनस्क्रीन न केवल टैनिंग से बचाती है बल्कि एंटी एजिंग भी बनाए रखती है.

पानी और फल को बनाएं दोस्त

सुहाना खान अपनी स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए खूब पानी पीती हैं, दिन भर में सुहाना कम से कम 7-8 गिलास पानी पीती है और उन फलों को डाइट में शामिल करती हैं जो रस भरे होते हैं.

फेस मास्क का यूज

स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए और हमेशा तरोताजा रखने के लिए सुहाना खाना फेस मास्क का इस्तेमाल करती हैं, फेसमास्क दाग धब्बे से बचाने का भी काम करता है और स्किन भी चमकदार बनती है.

 यह भी पढ़ें: Summer Outfits: गर्मियों में इस फैशन स्टाइल को फॉलो करें, चिलचिलाती धूप में नहीं आएगा पसीना, दिखेंगी खूबसूरत

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close